जबलपुर रेलवे ट्रेन में जांच करने पहुंचे टीटीई, 208 यात्री मिले बिना टिकट

जबलपुर रेल मंडल ने एक बार फिर ट्रेनों की सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है । इस बार बिना टिकट ट्रेन में यात्रा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है ।

वहीं जनरल कोच की टिकट लेकर एसी और स्लीपर कोच में यात्रा करने वालों के खिलाफ भी जुर्माना लगाने की कार्रवाई चल रही है ।

इसके साथ ही जबलपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों और स्टेशन के स्टॉल की जांच वा ट्रेन गुणवत्ताहीन खाना परोसने वाले वेंडरों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इस कार्रवाई में टीटीई ने 208 प्रकरण दर्ज करते हुए 1 लाख 40 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया ।

कमर्शियल विभाग की ओर से सहायक वाणिज्य प्रबंधक पंकज दुबे और उनकी टीम ने ट्रेनों में जांच की। इस दौरान कई यात्री बिना टिकट मिले। इनसे जुर्माना भी वसूला गया। वहीं ट्रेन में लगे पेंटीकार की भी जांच की गई। इस दौरान खाना बनाने के दौरान मिली गंदगी देखने के बाद पेंटीकार मैनेजर पर कार्रवाई की गई।

इन दिनों अधिकांश ट्रेनों को मेगा ब्लाक की वजह से रद कर दिया गया है। इस वजह से यात्री अन्य ट्रेनों में बैठक सफर कर रहे हैं। ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए रेलवे जांच अभियान चला रहा है।

जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत जबलपुर पिपरिया रेलखंड पर सघन टिकट जांच अभियान के साथ सेफ्टी ड्राइव चलाई गई। इस दौरान चल टिकट निरीक्षकों ने पवन एक्सप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, राजकोट, महानगरी एक्सप्रेस सहित लगभग एक दर्जन यात्री गाड़ियों में दिनभर जांच अभियान किया। इस दौरान सेफ्टी को देखते हुए वेंडर्स रेल यात्रियों तथा स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारियों को मास्क ना पहनने पर जुर्माना लगाया गया। ट्रेनों में खानपान की सामग्री की गुणवत्ता की जांच भी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here