इंदौर संभागायुक्त ने किया तीन अस्पतालों का दौरा, ऑक्सीजन प्लांटों को देखा

संभागायुक्त डा. पवन कुमार शर्मा ने एमजीएम मेडिकल कालेज के अधीन आने वाले तीन अस्पतालों का दौरा कर वहां स्थापित किए गए आक्सीजन प्लांटों की व्यवस्थाएं देखीं।

संभागायुक्त एमटीएच, मनोरमा राजे क्षय अस्पताल और एमवाय अस्पताल के चेस्ट वार्ड में पहुंचे। उन्होंने तीनों अस्पतालों में स्थापित आक्सीजन प्लांटों का निरीक्षण किया। संभागायुक्त ने इस बात पर प्रसन्नाता जताई कि कोरोना की तीसरी लहर में अब तक हमें आक्सीजन की आवश्यकता नहीं पड़ी है। बावजूद इसके सभी शासकीय अस्पतालों में अतिरिक्त रूप से आक्सीजन प्लांट लगा दिए गए हैं।

गौरतलब है कि एमटीएच अस्पताल में 10 किलोलीटर क्षमता का लिक्विड प्लांट लगाया गया है। वहीं मनोरमा राजे क्षय अस्पताल और एमवाय अस्पताल के चेस्ट वार्ड में दो किलोलीटर क्षमता के लिक्विड आक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त रजनीश कसेरा, एमजीएम मेडिकल कालेज के डीन डा. संजय दीक्षित, एमवायएच अधीक्षक डा. पीएस ठाकुर और एमआरटीबी अस्पताल के डा.सलिल भार्गव उपस्थित थे।

311 एप पर आने वाली शिकायतों का निराकरण तय समयावधि में करें – निगमायुक्त

इंदौर। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने सिटी बस आफिस में सीएम हेल्पलाइन, इंदौर-311 एप पर आने वाली शिकायतों का तय समय में निराकरण करने के निर्देश दिए। आयुक्त ने अफसरों को निर्देश दिए कि वो ड्रेनेज के गंदे पानी की शिकायत, जल वितरण एवं जलप्रदाय से संबंधित समस्याओं की शिकायत प्राप्त होने पर उनका तुरंत निराकरण करें। आयुक्त ने टीकाकरण कार्यक्रम की भी समीक्षा की। उन्होंने निगम की जोन स्तर की टीमों को शहर में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों व टीकाकरण मोबाइल वैन के माध्यम से जिन लोगों को सतर्कता डोज लगाने की समयावधि हो चुकी है उन्हें खोजकर टीके लगाने के लिए प्रेरित करने को कहा। इसके अलावा आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण को देखते हुए शहर की सफाई व्यवस्था, सार्वजनिक व सामुदायिक शौचालय व यूरिनल के संधारण, रंगाई-पुताई, ग्रीन बेल्ट का संधारण संबंधित सभी कार्य 20 फरवरी तक पूरे करने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here