यात्रियों की शिकायत के बाद जीआरपी ने जबलपुर के मदन महल स्टेशन में पकड़ा नकली टीटीई

ट्रेन में अवैध वेंडर से लेकर यात्रियों से अवैध वसूली करने वाली एक युवक को जीआरपी ने मदनमहल स्टेशन से पकड़ा। दरअसल जीआरपी को शिकायत मिली थी कि एक युवक द्वारा नकली टीटीई और पुलिस वाला बनकर ट्रेन में खाने-पीने का सामान बेचने वालों पैसा वसूला जा रहा है।

यह भी शिकायत सामने आई कि स्लीपर और जनरल कोच में टीटीई बनकर यात्रियों से वसूली भी करता था। जीआरपी ने शिकायत के बाद इसे पकड़ने के लिए टीम बनाई, लेकिन युवक की फोटो न होने से दिक्कत पेश हुई। हालांकि जबलपुर और मदनमहल जीआरपी ने लोगों के मिली शिकायत के बाद उसका हुलिया तैयार किया। वहीं जीआरपी ने एक टीम बनाकर स्टेशन और ट्रेनों की जांच की तो बुधवार को वह युवक मदनमहल स्टेशन पर पकड़ा गया।

आए दिन मिल रही थी शिकायत : इस संबंध में जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि रेल यात्रियों द्वारा इस बात की आए दिन शिकायतें मिली थी कि कोई युवक रेलवे चेकिंग स्टाफ व पुलिस वाला बताकर झांसा देकर यात्रियों से पैसे की ठगी कर रहा हैं। इस मामलें की तीन शिकायतें भी जीआरपी में दर्ज कराई थी। जिसके चलते जीआरपी की एक टीम गठित की गई, जिसमें मदन महल थाना प्रभारी राजेश राज के साथ जीपी महोबिया, शील सिंह, सुरेंद्र मिश्रा, हरस्वरूप शर्मा, सतेंद्र पटेल व आरपीएफ के केएस रावत और आर सूर्यनाथ यादव को शामिल किया गया। मदन महल स्टेशन में चैकिंग के दौरान उक्त टीम को बताए गए हुलिया वाला युवक दिखाई दिया। जिसे पकड़ा गया तो वह घबरा गया। थाना लाकर पूछताछ में उसने अपना नाम पंकज चौकसे, निवासी होशंगाबाद बताया। सख्ती से पूछताछ में उसने ट्रेनों में यात्रियों को धमकाकर पैसा वसूलने भी स्वीकार किया। इस युवक से 27 हजार रुपये बरामद भी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here