ससुराल में नवविवाहिता ने जहर खाकर दी जान:- पिता का आरोप – दहेज के लिए मेरी बेटी को प्रताड़ित करते थे ये लोग

छतरपुर में एक नवविवाहिता की मौत का मामला सामने आया है। विवाहिता को गंभीर हालत में देर शाम जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं जब मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या के आरोप लगाए हैं।

पिता ने ससुराल वालों पर लगाया आरोप

मामला छतरपुर जिले के राजनगर थाना क्षेत्र के डाहर्रा गांव का है। डहर्रा गांव की रहने वाली 21 वर्षीय प्रीति रैकवार, पति गौरीशंकर ने अपने ससुराल में 2 फरवरी को चूहा मार दावा खा ली थी। जिसे परिजन पहले गांव के ही झोलाछाप डॉक्टर के यहां ले गए। हालत बिगड़ने पर युवती को राजनगर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। महिला को अस्पताल के मेडिसीन वार्ड में भर्ती कराया गया और आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पड़ोसी गांव भियांताल निवासी मृतका के पिता अशोक रैकवार का आरोप है कि हमने अपनी बेटी प्रीति की शादी डेढ़ साल पहले डहर्रा निवासी गौरीशंकर से की थी। शादी में हमने अपनी हैसियत से दान-दहेज सब कुछ दिया था। बाबजूद इसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते थे, और इसी के चलते कल उन्होंने पहले उसके साथ मार-पीट की फिर जहर खिला दिया। कल की घटना की भी इन्होंने हमें देर से खबर दी हम देर रात ही यहां पहुंचे हैं।

पति की सफाई

मृतका के पति गौरीशंकर का कहना है कि हम लोग हंसी-खुशी अपना वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे थे। पता नहीं कल ऐसा क्या हुआ कि प्रीति ने कमरे का दरवाजा बंद कर घर में रखी चूहा मार दवा खा ली। जब हम लोगों को मामले का जैसे पता चला तो दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला और उसे राजनगर अस्पताल लेकर आए। जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल भेज दिया और आज उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। मुझ पर लगाए जा रहे सारे इल्जाम झूठे हैं। उनकी बेटी गई है तो उनका गुस्सा होना लाज़मी है जबकि कल उसने खुद इन लोगों से कहा था कि उसने खुद दवा खाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here