जबलपुर में फुटपाथ पर झोपड़ी तान बसा ली थी गृहस्थी, निगम ने हटाई

दीनदयाल चौक के पास विजय नगर की तरफ जाने वाले मार्ग के किनारे पैदल चलने के लिए बनाए गए ट्रैक पर लंबे समय बाद स्थानीय नागरिक शनिवार को टहलते नजर आए।

दरअसल ट्रैक पर मजदूर वर्ग ने झोपड़ी तानकर पूरे ट्रैक पर कब्जा गृहस्थी बसा ली थी। जिससे शहर की सुंदरता को प्रभावित हो ही रही थी नागरिक भी ट्रैक का उपयोग नहीं कर पा रहे थे। सुबह-सुबह निरीक्षण पर निकले निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देश पर अपर आयुक्त महेश कोरी के निर्देश पर ट्रैक पर काबिज अतिक्रमणों को हटा दिया गया।

सहायक आयुक्त प्रदीप झारिया ने बताया कि अतिक्रमण अमले ने ट्रैक को खाली कराते हुए झोपड़ी व अन्य कब्जे हटा दिए गए। जबकि मजदूरों को दीनदयाल चौक के पास ही अंर्तराज्यीय बस टर्मिनल के पास बने रेनबसेरा में शिफ्ट कराया गया। उन्हें ये जानकारी भी दी गई कि रेनबसेरा में पांच रुपये में खाना और रहना मुक्त है। उन्होंने ठेकेदारों से ये भी ये अपील की है कि अपने निर्माण श्रमिकों की रहने की व्यवस्था करें या उन्हें रेनबसेरा में रुकवाएं। ताकि शहर सुंदर व व्यविस्थत दिखे।

बाजार क्षेत्र भी दिखा खुला-खुला : शहर के मुख्य बाजार क्षेत्र में हटाए गए अतिक्रमणों के बाद शनिवार को बाजार क्षेत्र खुला-खुला नजर आया। यातायात व्यवस्था भी काफी हद तक बेहतर रही। विदित हो कि लार्डगंज, मिलौनीगंज, कमानिया गेट, मछरहाई, बलदेवबाग, बड़ा फुहारा क्षेत्र में व्यापारियों द्वारा सड़क से लेकर फुटपाथ किए गए कब्जे कर लिए थे। व्यापारियों ने टीन शेड लगाकर सड़क तक दुकानें बढ़ा ली थी। जिससे यातायात तो बाधित हो ही रहा था खरीददारी करने आने वाले भी परेशान हो रहे थे। निगम के अमले ने 50 से ज्यादा अतिक्रमण हटाते हुए बजार क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here