मानसून के पहले इंदौर में भंवरकुआं से तेजाजी नगर तक सड़क के फोरलेन का हिस्सा होगा तैयार

टंट्या मामा (भंवरकुआं) चौराहे से तेजाजी नगर चाैराहे तक रोड निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है। सोमवार को निगमायुक्त प्रतिभा पाल रोड चौड़ीकरण के कार्य का निरीक्षण करने पहुंचीं।

उन्होंने निगम के अफसरों को निर्देश दिए कि इस सड़क के सिक्स लेन हिस्से में से फोर लेन की सड़क मानसून के पहले तैयार हो जानी चाहिए। इससे बारिश में यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानी नहीं होगी।

गौरतलब है कि निगम द्वारा 53 करोड़ रुपये की लागत से 6.5 किलोमीटर लंबी और 104 फीट चौड़ी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। निगम द्वारा इस रोड को सिक्स लेन के रूप में तैयार किया जा रहा है। आयुक्त ने इस क्षेत्र में 2.50 किमी की जलप्रदाय पाइप लाइन को मौजूदा स्थान से शिफ्ट करने के निर्देश भी दिए। आयुक्त के निरीक्षण के दौरान पूर्व सरंपच व क्षेत्रीय रहवासी निगमायुक्त से मिलने पहुंचे और उन्हें बताया कि बिलावली तालाब के किनारे रोड के समानांतर चैनल बनी हुई थी जिस पर ढाबा संचालकों ने कब्जा किया है। इस वजह से इस चैनल को अतिक्रमण मुक्त किया जाए। अभी भी इस वजह से लिम्बोदी और अन्य कालोनियों में बारिश के दौरान पानी भरता है। सीमेंटेड सड़क का निर्माण होने पर पर इस क्षेत्र में परेशानी बढ़ जाएगी। निगमायुक्त ने कहा कि रोड निर्माण के दौरान इसका ध्यान रखा जाएगा। रोड के बीच में कुछ स्थानों पर पाइप डाले जाएंगे, जिससे छोटे बिलावली तालाब में पानी पहुंच सके।

पुरानी विद्युत लाइन शिफ्ट होगी, नए खंभे लगेंगे – रोड निर्माण के साथ ही इस रोड पर दाे पुलियाओं के निर्माण व चार स्थानों पर पानी निकासी के लिए पाइप क्लस्टर का कार्य शुरू किया जाएगा। आयुक्त ने रोड निर्माण के साथ विद्युत के नए खंभे लगाने के साथ पुरानी विद्युत लाइन को शिफ्ट करने के निर्देश दिए। रोड निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, नगर शिल्पज्ञ अशोक राठौर, कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव, अधीक्षण यंत्री राकेश अखण्ड व नरेश जायसवाल मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here