जबलपुर के सिहोरा में विवाह के 3 महीने बाद नवविवाहिता को जिंदा जलाया

दहेज के लिए प्रताडि़त करने वाले ससुराल वालों ने नवविवाहिता को आग के हवाले कर दिया। आग से जली नवविवाहिता को सिहोरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

घटना घानाकला सिहोरा की है। दहेज प्रताड़ना व हत्या के प्रयास की एफआइआर दर्ज कर पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसडीओपी सिहोरा प्रभात शुक्ला पुलिस ने बताया कि नया मोहल्ला निवासी अंजली चौधरी 18 वर्ष की शादी तीन माह पूर्व घानाकला निवासी नीरज चौधरी के साथ हुई थी। विवाह के कुछ दिन बाद से ही पति नीरज, सास सुभद्रा बाई, जेठ धीरज चौधरी एवं मौसी सास गुजराती बाई अंजली को दहेज के लिए शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताडि़त करने लगे।

पति उसके चरित्र पर संदेह करने लगा था। मंगलवार को अंजली घर पर थी। उसी समय दहेज के लिए वाद विवाद करते हुए नीरज पत्नी अंजली पर चारित्रिक रूप से आरोप लगाने लगा। उसी समय जेठ धीरज, सास एवं मौसी सास वहां पहुंच गईं। उन्हाेंने नेहा को आग से जलाने के लिए नीरज को उकसाया। जिसके बाद नीरज ने कुप्पी में भरा केरोसिन नेहा पर उड़ेलकर उसे आग के हवाले कर दिया।

जमीन पर लोट गई नेहा: शरीर में आग लगने के कारण नेहा चीखने चिल्लाने लगी। ससुराल वालों ने उसे बचाने का प्रयास नहीं किया। नेहा जमीन पर लोट गई और किसी तरह शरीर में लगी आग पर काबू पाया। इधर, नेहा की चीख पुकार सुनकर कुछ पड़ोसी व उसी दौरान किसी काम से घानाकला पहुंचे उसके नाना, नानी व भाई वहां पहुंच गए। उन्होंने पुलिस व एंबुलेंस को सूचना दी।

दरवाजे पर ताला लगाकर भागे: नेहा को आग के हवाले करने के बाद आरोपित घर के दरवाजे पर ताला लगाकर भाग गए थे। जिसके बाद पुलिस ने संभावित ठिकानों पर दबिश देकर आरोपित नीरज, सुभद्रा बाई, धीरज एवं गुजराती बाई को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के खिलाफ धारा 294, 307, 498 ए, 34 के तहत एफआइआर दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here