इंदौर में सीए एसोसिएशन के चुनाव अब 25 फरवरी को, कोरोना के कारण हुए थे स्थगित

सीए ब्रांच इंदौर के चुनाव अब 25 फरवरी को होंगे। इससे पहले 23 जनवरी को ब्रांच के चुनाव के लिए मतदान होना था। हालांकि प्रक्रिया के बीच ही कोरोना संक्रमण को देखते चुनाव स्थगित कर दिए गए थे।

जनवरी में पहले ब्रांच में सीए की पढ़ाई कर रहे 17 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित हुए थे। बाद में बाद चुनाव में खड़े हुए उम्मीदवारों ने भी चुनाव स्थगित करने की मांग के साथ ज्ञापन दिया था।

कोरोना संक्रमण बढ़ने से पहले इन चुनावों में कार्यकारिणी के लिए कुल आठ उम्मीदवार खड़े हुए थे। अब देखना होगा कि बदले समीकरणों में कितने उम्मीदवार मैदान में रहते हैं।

चुनाव अधिकारी सीए चर्चिल जैन ने नई तारीख की घोषणा करते हुए कहा कि मतदान 25 फरवरी को होगा। इसी के साथ नामांकन समेत पूरी प्रक्रिया फिर से होगी। पूरी प्रक्रिया फिर से करवाने की घोषणा से माना जा रहा है कि उम्मीदवारों में भी फेरबदल हो सकता है। दरअसल संस्था में करीब 4000 सीए सदस्य हैं। यदि चुनाव होते तो हजारों लोग वोट डालने आते। ऐसे में भीड़ नहीं जुटाने का नियम भी टूट जाता। बीते दिनों कोरोना संक्रमण फैला तो चुनाव रोकना पड़े थे। अब सीए एसोशिएशन की घोषणा के साथ शहर में कोरोना संक्रमण की स्थिति में होता सुधार भी नजर आ रहा है।

कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार घट रही है और प्रशासन ने भी सख्ती कम कर दी है। इससे पहले प्रशासन ने भी शादी समारोह पर लगा प्रतिबंध हटा लिया था। साथ ही स्कूल-कालेज भी एक फरवरी से नियमित कर दिए हैं। अब सामूहिक आयोजनों पर से भी रोक हटा ली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here