पति कर रहा था दूसरी शादी,पत्नी पहुंची थाने, विवाह की पत्रिका से शादी का पता चला , बारात लेकर बेरंग वापस लौटना पड़ा

उज्जैन के विक्रम नगर में हो रही शादी में गुरुवार को उस समय हंगामा मच गया जब दूल्हे की पहली पत्नी ने शादी से पहले पति की रिपोर्ट दर्ज करवाकर शादी रुकवा दी। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पत्नी की गैर मौजूदगी में राजस्थान का युवक शादी करने उज्जैन पहुंचा, लेकिन पत्नी के महिला थाने में ससुराल पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने से विवाह निरस्त करना पड़ा।

राजस्थान के प्रताप गढ़ स्थित ग्राम चौकड़ी के हरिश गौड़ की शादी दो साल पहले मंदसौर निवासी पूजा से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से ही पूजा को दहेज न लाने के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। दो महीने पहले ससुर बाबूलाल गौड़ ,सास नंदूबाई व पति हरिश ने पूजा को घर से निकाल दिया। पीड़िता की गैर मौजूदगी में गौड़ परिवार ने हरिश का रिश्ता उज्जैन विक्रम नगर स्टेशन के पास भृतहरि नगर निवासी सपना दायमा से कर दिया। जिसके बाद बारात को बेरंग लौटना पड़ा।

पत्रिका से पता चला

शादी तय होने पर गौड़ परिवार ने पत्रिका बाटी,जो तीन दिन पहले पूजा के पिता देवी लाल को मिल गई जिसमें शादी की तारीख 10 फरवरी 2022 को होना थी पता चलते ही उन्होंने मंदसौर एसपी को शिकायत की। बाद में पूजा ने प्रताप गढ़ थाने में सास नंदूबाई,ससुर बाबूलाल व पति हरिश के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व मारपीट का केस दर्ज कराया इसके बावजूद हरिश 9 फरवरी की रात बारात लेकर उज्जैन गोपाल सिंह दायमा के घर पहुंचा तो पीड़िता भी परिजनों के साथ उज्जैन के महिला थाने पहुंच गई।

शादी निरस्त

गुरुवार को पूरा मामला सामने आते टीआई रेखा वर्मा ने सपना के पिता दायमा को बुलाया। पता चलते ही उन्होंने विवाह निरस्त कर दिया।गोपाल सिंह दायमा ने कहा कि हरिश के विवाहित होने और पत्नी से विवाद का पता चलने पर फिलहाल शादी निरस्त कर दी है। समाज में बैठक के बाद दोनों की शादी का निर्णय करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here