मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल पहुचे मांडू, हेलीपैड पर दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल शुक्रवार को सुबह 10 बजे मांडू पहुंचे। यहां ऐतिहासिक मीरा की जिरात पर स्थित हेलीपैड पर प्रोटोकॉल के तहत राज्यपाल को गार्ड आफ ऑनर दिया गया।

इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारी जिला पंचायत सीईओ केएल मीणा एडीएम श्रंगार श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के साथ धरमपुरी के पूर्व विधायक कालू सिंह ठाकुर ने पुष्पगुच्छ भेंट कर राज्यपाल के आगमन एवं स्वागत किया।

यहां उपस्थित अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर राज्यपाल के वाहन का काफिला मालवा रिसोर्ट की ओर बढ़ा। यहां कुछ देर रुकने करने के बाद राज्यपाल का काफिला रॉयल पैलेस जहाज महल की तरफ रवाना हुआ। राज्यपाल मांडू में जहाज महल के साथ चंपा बावड़ी, हिंडोला महल, होशंग शाह का मकबरा, जमी मस्जिद, बाज बहादुर का महल और रूपमती महल का अवलोकन कर मांडू के इतिहास को जानेंगे।

इसके बाद वे नालछा विकासखंड के आदिवासी बहुल गांव कागदीपुरा पहुंचकर शासन की व्यवस्थाओं और योजनाओं की जानकारी लेंगे। जानेंगे वही आदिवासी विद्यार्थियों से रूबरू होकर उन्हें अपनी तरफ से उपहार भी बाटेंगे।

राज्यपाल के दौरे को लेकर पिछले तीन दिनों से मांडू में तैयारियां जारी थी। पूरे मांडू को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात है मार्ग को एकांकी कर दिया गया है। मांडू से लेकर कागदीपुरा लगभग 13 किलोमीटर तक जगह जगह सुरक्षा के कड़े पहरे देखने को मिले। राज्यपाल शाम पांच बजे मांडू से पर्यटन नगरी महेश्वर के लिए उड़ान भरेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here