इंदौर में ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण सेवा शुरू, ग्वालियर में 2 दिन इंतजार

परिवहन विभाग ने इंदौर में ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) नवीनीकरण, डुप्लीकेट व पता परिवर्तन की व्यवस्था को आनलाइन कर दिया है। अब इस सेवा के लिए लोगों को कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है।

ग्वालियर में इस सेवा को शुरू होने में अभी दो दिन का समय और लग सकता है, क्योंकि यहां डेटा स्कैन होने में समय लग रहा है।

परिवहन विभाग ने नेशनल इंफोर्मेटिक्स सेंटर (एनआइसी) की सेवा को स्वीकार किया है। जिसके तहत सारथी पोर्टल से ड्राइविंग लाइसेंस की सेवा मिलेगी। लर्निंग लाइसेंस की सेवा को तो पहले ही आनलाइन कर दिया गया है। अब ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) नवीनीकरण, डुप्लीकेट व पता परिवर्तन की व्यवस्था को भी आनलाइन करने का कार्य चल रहा है। पहले छोटे जिले में यह सेवा आनलाइन की गई है। अब बड़े जिलो में भी इसे शुरू किया जा रहा है। इंदौर का डेटा स्कैन होने के बाद यहां सेवा शुरू चुकी है। ग्वालियर का डेटा दो दिनों में स्कैन होने के बाद यहां भी यह सेवा शुरू हो जाएगी।

आज आएंगे प्रबंध संचालक, शहर व ग्रामीण वृत्त की करेंगे समीक्षा

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा 17 फरवरी को ग्वालियर आ रहे हैं। वे शहर की बिजली व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे और उसके बाद शहर व ग्रामीण वृत्त की समीक्षा करेंगे। राजस्व वसूली, वितरण व्यवस्था के साथ जीआइएस सर्वे सहित अन्य कार्यों की समीक्षा करेंगे। आरआरआरडीएस योजना के लिए जीआइएस सर्वे किया जा रहा है। इस योजना के तहत शहर को 375 करोड़ रुपये मिलने जा रहे है, जिससे वितरण व्यवस्था में सुधार किया जाएगा। इस फंड के निवेश से शहर की बिजली वितरण व्यवस्था में सुधार आएगा।

गोला का मंदिर से झांसी रोड तक पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

शहरवासियों में सुरक्षा का भाव आए और अपराधियों में भय व्याप्त हो इसको लेकर पुलिस ने गोला का मंदिर से लेकर झांसी रोड तक बुधवार की शाम को फ्लैग मार्च निकाला। जिसमें क्राइम ब्रांच के एएसपी राजेश दंडोतिया, सीएसपी, थाना प्रभारी व पुलिस जवान शामिल रहे। गोला का मंदिर से जवान पैदल चलकर मुरार, थाटीपुर, विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र होते हुए झांसी रोड तक पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here