पुलिस ने 4 संदिग्धों को लिया हिरासत में, जांच पड़ताल जारी

ग्वालियर शहर में तीन बैंक के एटीएम काे गैस कटर से काटकर 43 लाख 78 हजार रुपये लूटे जाने की घटना ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

पुलिस लूट की घटना काे राेकने में ताे नाकामयाब रही, लेकिन अब जल्द से जल्द आराेपिताें काे गिरफ्तार करके इस बदनामी के दाग काे जरूर धाेना चाहती है। इसके चलते पुलिस ने कई पुराने बदमाशाें काे राउंड अप भी किया है। खबर है कि पुलिस ने चार संदिग्धाें काे भी हिरासत में ले लिया है। जिनसे पूछताछ जारी है।

लुटेरों ने शहर में सेवा नगर में एसबीआइ (स्टेट बैंक आफ इंडिया) का एटीएम काटा, फिर रविनगर में भी इसी बैंक का दूसरा एटीएम लूटा। इसके बाद शताब्दीपुरम स्थित सीबीआइ (सेंट्रल बैंक आफ इंडिया) के एटीएम को काटकर, चेस्ट (ट्रे) से लाखों रुपये निकाल लिए। सफेद कार के जरिए बदमाशों ने रात 1:26 से 2:21 बजे यानी महज 55 मिनट में तीनों वारदात को अंजाम दिया है। लूट से पहले लुटेरों ने एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों के लैंस पर ब्लैक स्प्रे किया, ताकि पहचान न हो सके। शनिवार रात घटी सनसनीखेज वारदात ने पुलिस की रात्रि गश्त की पोल खोलते हुए कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

कद काठी से कर रहे मिलानः सीसीटीवी के लैंस पर ब्लैक स्प्रे करने के बाद ताे काेई फुटेज नहीं मिली है, लेकिन उसके पहले के फुटेज जरूर पुलिस काे मिल गए हैं। ऐसे में पुलिस ने कद काठी के आधार पर चार संदिग्धाें काे हिरासत में लिया है। इसके पहले पुलिस ने एटीएम तक पहुंचने के मार्ग में लगे कैमराें की फुटेज भी हासिल की है। इसके आधार पर ही संदिग्धाें काे हिरासत में लिया गया है। गाैरतलब है कि इसके पहले मुरैना एवं शिवपुरी जिले में भी इसी प्रकार से एटीएम में लूट की घटना हाे चुकी है। शिवपुरी में ताे लुटेराें ने डायनामाइट लगाकर एटीएम ही उड़ा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here