शाजापुर की अनुज्ञा शर्मा करेगी देश का नाम रोशन, कूडो के वर्ल्ड कप टीम में हुआ चयन

शाजापुर की अनुज्ञा शर्मा का कूडो के वर्ल्ड कप टीम में चयन हुआ है। अनुज्ञा वर्ल्ड कप के लिए मई 2022 में जापान खेलने जाएंगी। देशभर से 29 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिसमें मध्यप्रदेश के 10 खिलाड़ी शामिल हैं। ये सभी वर्ल्ड कप टीम में अपना प्रदर्शन करेंगे। अनुज्ञा ने ट्रेनिंग अपने पिता से ली और अपने पिता के नेतृत्व में कई अवार्ड जीते। वर्ल्ड कप टीम में चयन होने पर स्थानीय राज राजेश्वरी माता मंदिर परिसर में स्थानीय भाजपाईयों और परिजनों ने अनुज्ञा और पूरी टीम का स्वागत किया।

शाजापुर से शामिल हुए थे दस खिलाड़ी

हिमाचल प्रदेश में 14 फरवरी से 19 फरवरी तक नेशनल टूर्नामेंट और फेडरेशन टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था, जिसमें शाजापुर जिले से 10 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। अनुज्ञा ने पहले नेशनल कप और उसके बाद फेडरेशन कप में भाग लिया और वहां उनका चयन वर्ल्ड कप के लिए हुआ।

पिता को दिया श्रेय

अनुज्ञा शर्मा ने 2013 में कूडो खेलना शुरू किया था। अनुज्ञा के पिता राजीव लोचन शर्मा कोच हैं। अनुज्ञा ने उनसे ही ट्रेनिंग ली और अब वर्ल्ड कप की टीम में देश के लिए खेलेंगी। इसका श्रेय अनुज्ञा ने अपने कोच यानी अपने पिता को दिया। उन्होंने कहा कि मैं अपने पिता के बदौलत ही यहां तक पहुंची हूं। 19 वर्षीय अनुज्ञा बीए सेकंड ईयर की छात्रा है।

खेल सुविधाओं का अभाव

अनुज्ञा ने बताया कि शाजापुर जैसे छोटे शहर में खेल की सुविधाएं नहीं है। खिलाड़ियों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हमारे पास सीमित संसाधन होते हैं और हमें कड़ा परिश्रम करना पड़ता है। मैं सुबह और शाम दोनों समय प्रैक्टिस करती थी। संसाधन के अभाव में कई खिलाड़ी चयन होते-होते रह जाते हैं, इसलिए खिलाड़ियों को सुविधाएं उपलब्ध करवाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here