लेवल-2 पर सीएम हेल्पलाइन की शिकायत जंप होने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की, अगली बार यदि रिपिट हुआ तो वेतन रोकने एवं निलम्बन की कार्यवाही होगी

0
175

उज्जैन । कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत निवारण की समीक्षा की। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के स्तर पर एल-2 की 24 शिकायतें जम्प होने तथा इसी तरह एसडीएम महिदपुर में भी बड़ी संख्या में शिकायतें जम्प होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि उच्च अधिकारी अपने अधीनस्थों के भरोसे न रहते हुए स्वयं मॉनीटरिंग करें व स्वयं शिकायतों के निराकरण की मॉनीटरिंग करें व संतुष्टिपूर्वक सभी शिकायतों का निराकरण करें। कलेक्टर ने स्पष्ट किया है ‍कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायत बिना अटेंड किये अगले लेवल पर चले जाना एक आपराधिक कृत्य है और इस मामले में सम्बन्धित अधिकारियों के विरूद्ध वेतन रोकने व निलम्बन की कार्यवाही भी की जायेगी। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अपने अधीनस्थों में कार्य विभाजन कर शिकायतों के निराकरण के निर्देश दिये हैं। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अवि प्रसाद सहित जिला अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर ने बैठक में महाशिवरात्रि पर्व पर दीपोत्सव के आयोजन हेतु विभिन्न जनपदों से अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये हैं। साथ ही कहा है कि जिस भी कर्मचारी अधिकारी की ड्यूटी लगाई जा रही है वे निष्ठापूर्वक सौंपी गई जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। बैठक में श्रम विभाग द्वारा जिले में श्रमिकों के आयुष्मान कार्ड बनाने के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि जिले में 12 हजार निर्माण श्रमिकों के आयुष्मान कार्ड बनना हैं, जिनमें से पांच हजार कार्ड बने हैं। कलेक्टर ने शेष सभी निर्माण श्रमिकों के कार्ड समय सीमा में बनाने के निर्देश दिये हैं। श्रम विभाग द्वारा इसी तरह संबल योजना के प्रकरणों में जीवितता प्रमाण-पत्र देने, ई-श्रम पंजीयन योजना के तहत पंजीयन करने के लिये भी सभी जनपदों से आग्रह किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here