वार्षिक अधिवेशन तथा राष्ट्रीय संगोष्ठी 25 व 26 को

0
245

उज्जैन। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में शोध को प्रोत्साहित करने तथा अनुसंधानात्मक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अर्थशास्त्र अध्ययनशाला द्वारा म.प्र. आर्थिक परिषद का ३१वां वार्षिक अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है। साथ ही इस अवसर पर ग्रामीण विकास को महत्व प्रदान करने के लिए दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। अधिवेशन व संगोष्ठी २५ व २६ फरवरी को विक्रम कीर्ति मंदिर में आयोजित की जाएगी।

मुख्य अतिथि प्रो. बलदेव शर्मा तथा सारस्वत अतिथि प्रो. सचिन चतुर्वेदी होंगे। अर्थशास्त्र अध्ययनशाला के विभागाध्यक्ष डा. एस.के. मिश्रा ने बताया कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम में अलग-अलग राज्यों से आने वाले शोधकर्ताओं द्वारा म.प्र. के सेवा क्षेत्र, म.प्र. की आर्थिक नीतियाँ, भारतीय कृषि की विविधता, कृषि विपणन, खाद्य प्रसंस्करण, मानव संसाधन का विकास, ग्रामीण विकास आदि से संबंधित शोधपत्रों का प्रस्तुतिकरण किया जाएगा।

शोधपत्रों के प्रस्तुतिकरण हेतु अलग-अलग स्तर पर तकनीकी सत्रों का आयोजन किया जाएगा। २६ फरवरी को इस अधिवेशन तथा शोध संगोष्ठी का समापन प्रो. नागेश्वर राव के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होगा। इस अवसर पर सारस्वत अतिथि के रूप में प्रो. अमरेश दुबे उपस्थित रहेंगे। इस दो दिवसीय वार्षिक अधिवेशन तथा राष्ट्रीय संगोष्ठी के उद्घाटन एवं समापन सत्र की अध्यक्षता विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय द्वारा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here