MP Weather: मप्र में फिर छाएंगे बादल, बूंदाबांदी के आसार, जानें पूरे हफ्ते का हाल

0
206

भोपाल, ।  नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Update Today 23 Feb 2022) में भी बदलाव दिखाई दे सकता है। हवाओं के रूख में बदलने से 24-48 घंटे बाद पूर्वी मध्य प्रदेश और जबलपुर के आसपास बूंदाबांदी हो सकती है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। वही ग्वालियर-जबलपुर सहित संभाग के जिलों में बादल छाने और बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि आज मौसम के सभी जिलों में शुष्क रहने की संभावना है, लेकिन 14 किमी/ घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान मंडला  में 10.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  वर्तमान में अफगानिस्तान के आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ ट्रफ के रूप में बनने के चलते राजस्थान और उससे लगे पाकिस्तान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। इन 2 सिस्टम के प्रभाव से हवाओं का रुख भी बार-बार बदलने लगा है।वही उत्तर भारत के पहाड़ों पर बर्फबारी होने के आसार हैं, हालांकि अभी दो दिन तक प्रदेश में मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहने की संभावना है।

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, 25 फरवरी को कमजोर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके प्रभाव से ग्वालियर में हवाओं का रुख बदल सकता है और तापमान में बढ़ोतरी और बादल छाने के आसार है।23 व 24 फरवरी को न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा सकती है।वही इंदौर सहित पश्चिम मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है, लेकिन मार्च के पहले सप्ताह के बाद तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।इससे पहले 24 से 26 फरवरी के बीच कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना बन रही है, हालांकि कहीं—कहीं हल्के बादल छा सकते हैं।

इन राज्यों में बारिश-बर्फबारी

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में बारिश के आसार है।वही skymet weather के अनुसार, आज पंजाब, हरियाणा,अंडमान और निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, केरल दिल्ली, एनसीआर के कुछ हिस्सों में में बारिश की संभावना है। वही 2 दिनों तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। 24 और 26 फरवरी को बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम आदि में हल्की बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here