राज्य स्तरीय स्पर्धा में इंदौर के विद्यार्थियों ने जीते 7 पुरस्कार

कला के क्षेत्र में इंदौर के युवा कलाकार नित नए कीर्तिमान रच रहे हैं, फिर चाहे वह नृत्य, अभिनय, गायन, वादन या चित्रकला की बात ही क्यों न हो।

शहर के युवा कला के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहे हैं। ऐसी ही उपलब्धि राजा मानसिंह तोमर कला एवं संगीत विश्वविद्यालय ग्वालियर के युवा उत्सव में इंदौर के युवाओं ने प्राप्त की है। शहर के एक निजी शैक्षणिक संस्थान के परफार्मिंग आर्ट्स के विद्यार्थियों ने राज्यस्तरीय सात पुरस्कार प्राप्त किए हैं।

राजा मानसिंह तोमर कला एवं संगीत विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित 2021-22 के युवा उत्सव के अंतर्गत नौ विधाओं में 19 दलों के बीच आनलाइन स्पर्धा आयोजित हुई। इस स्पर्धा में संस्थान के प्रतिभागियों ने नौ में से सात पुरस्कार प्राप्त किए हैं। आशी जोशी ने सुगम संगीत में, विनीत चतुर्वेदी, यश पथरोड, सुशील जागिड़, श्रुति जोशी, आयुषी राय श्रीवास्तव, अनुजा मेहना ने भारतीय लोकगीत स्पर्धा में पुरस्कार प्राप्त किए हैं। देशभक्ति समूह गान और पाश्चात्य समूह गान में आनंद तिवारी, कृतिम जयसवाल, सुशील जागिड़, सोनल लेले और अनुजा मेहना ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। नाट्य एकांकी स्पर्धा और एकल पाश्चात्य गान स्पर्धा में सोनल लेले ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। एकल शास्त्रीय नृत्य कथक में ऋतु गुप्ता ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।

कई शहरों के प्रतिभागी हुए थे शामिल – स्पर्धा में विभिन्न शहरों के कई प्रतिभागी शामिल हुए थे, जिसमें से इंदौर के विद्यार्थियों ने बेहतरीन प्रस्तुतियां देकर न केवल यह स्थान प्राप्त किया बल्कि अपनी साधना का परिचय भी दिया। परफार्मिंग आर्ट विभाग के प्रमुख सारंग लासूरकर ने बताया कि प्रतिभागियों ने स्पर्धा के अगले पड़ाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं ताकि शहर की उपलब्धि में और भी तमगे लगा सकें। स्पर्धा में पुरस्कार प्राप्त कर शहर लौटे विद्यार्थियों का संस्थान के अचल चौधरी, योगेंद्र जैन, कुमुद् चौधरी, राजेश चौधरी, डा. संजय नागर आदि ने सम्मानित किया। इस अवसर पर संस्थान के प्राध्यापक और अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here