इंदौर खजराना चौराहे से सहस्त्रबाहु की प्रतिमा हटाने का विरोध

खजराना रिंगरोड चौराहे पर स्थापित हैहय वंशीय क्षत्रिय कलचुरी समाज के आराध्य देवता भगवान सहस्त्रबाहु की प्रतिमा  को स्थानांतरित करने के विरोध में आज समाज के लोग प्रतिमा स्थल पर पहुंचे।

समाजजनों का कहना था कि वे प्रतिमा को यहां से हटाने को तैयार हैं, लेकिन उसे उचित स्थान दिया जाए। समाजजनों ने पास ही में खजराना मंदिर परिसर में प्रतिमा को लगाने की मांग की है।

भगवान सहस्त्रार्जुन की प्रतिमा सालों पहले यहां लगाई गई थी, लेकिन अब रोटरी  के चौड़ीकरण  के कारण यहां से प्रतिमा को हटाया जाना है। निगम यह प्रतिमा यहां से हटाकर एलआईजी  से रिंगरोड तक आने वाले लिंकरोड  की रोटरी पर शिफ्ट करना चाह रहा है। इसकी जानकारी मिलते ही आज सुबह बड़ी संख्या में समाज के लोग रिंगरोड  पर इकठ्ठा हो गए। इनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक जायसवाल, भरत जायसवाल, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष जायसवाल, मुकेश राय, धर्मेन्द्र राय, मनोज राय, किशोर चौकसे, राजेश मालवीय आदि ने प्रतिमा को यहां से हटाने पर सहमति तो दी, लेकिन जिस जगह प्रतिमा स्थापित की जाना है, उसका विरोध किया और कहा कि वहां से फिर भविष्य में किसी न किसी कारण से प्रतिमा को हटा दिया जाएगा। समाजजनों ने कहा कि शहर के विकास में हमेशा हमसाथ हैं, इसलिए इस प्रतिमा को खजराना मंदिर परिसर में विराजित किया जाए, जिससे भविष्य में इसे यहां से नहीं हटाया जाए। इसके लिए समाजजनों ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से भी सहयोग की मांग की है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here