इंदौर में कलेक्टर चौराहे से लालबाग तक लगने वाली सब्जी मंडी को संवाद नगर के आगे बने हॉकर्स जोन में क्या जाएगा शिफ्ट

शहर के कलेक्टर चौराहे से लालबाग तक फुटपाथ पर लगने वाली सब्जी मंडी के कारण अक्सर इस रोड पर ट्रैफिक बाधित होता है। यही वजह है कि निगम आयुक्त के निर्देश पर अब यहां सब्जी की दुकान लगाने वालों को समाज नगर के आगे बने होकर जोन पर शिफ्ट किया जाएगा।

शनिवार सुबह एक माइक द्वारा इस क्षेत्र में किए गए निरीक्षण के पश्चात यह निर्णय लिया गया।

गौरतलब है कि पूर्व में कलेक्टर चौराहे पर फल व सब्जी विक्रेताओं को फुटपाथ से आगे रोड पर आकर व्यापार करने पर हटाने की कार्रवाई निगम द्वारा की गई थी। इस पर विवाद भी हुआ था। शनिवार को आयुक्त प्रतिभा पाल ने शहर की सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर चौराहे के सामने से लालबाग पैलेस तक सड़क किनारे लगने वाली फल एवं सब्जी मंडी एवं अन्य दुकान के कारण यातायात प्रभावित होने एवं नागरिकों को आवागमन में होने वाली असुविधा को दृष्टिगत रखते हुए अपर आयुक्त भव्या मित्तल एवं उपायुक्त लता अग्रवाल, क्षेत्रीय जोनल अधिकारी ओपी कुशवाह के साथ सड़क किनारे फल एवं सब्जी विक्रय करने वालों का सर्वे कर जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कलेक्टर चौराहे के सामने से लालबाग पैलेस तक सड़क किनारे फल सब्जी व अन्य सामग्री विक्रय करने वाले को संवाद नगर के आगे बने हॉकर्स जोन पर शिफ्ट करने के पहले इस क्षेत्र में निगम द्वारा अनाउंसमेंट करवा सूचना देने के निर्देश दिए। इसके पश्चात यहाँ के सब्जी व फल विक्रेताओं को शिफ्ट करने को कहा।

कलेक्ट्रेट की पुरानी पार्किंग के पीछे लगी हुई खुली पड़ी खाली भूमि की जानकारी निकालने के निर्देश

आयुक्त ने कलेक्टर कार्यालय की पुरानी पार्किंग के पीछे लगी हुई खुली पड़ी खाली भूमि का अवलोकन किया। उन्हें क्षेत्रीय जोनल अधिकारी, भवन अधिकारी को खाली भूमि के संबंध में आवश्यक जानकारी निकालकर प्रस्तुत करने को कहा। कलेक्ट्रेट के पुराने पार्किंग से लगी खाली जमीन पर अभी अनुपयोगी और अटाला सामग्री व पुराने कंडम वाहन रखे हुए हैं। आयुक्त ने इन्हें हटवाने के निर्देश भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here