सचिव श्री पाण्डेय ने महाकाल मन्दिर परिसर में निजी स्पाँसरशिप योजना के काउंटर का शुभारम्भ किया

0
98

उज्जैन। शनिवार को भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के सचिव श्री इंदीवर पाण्डेय ने महाकालेश्वर मन्दिर परिसर में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा लगाये गये निजी स्पाँसरशिप योजना के काउंटर का शुभारम्भ किया। उल्लेखनीय है कि इस योजना के तहत अनाथ हुए बच्चों के जीवन स्तर में सुधार लाने के उद्देश्य से उनकी चिकित्सा, पोषण, शिक्षा एवं विकास सम्बन्धी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये बच्चे के परिवार/बाल देखरेख संस्थाओं में निवासरत बालक को अनुपूरक सहायता या वित्तीय या अन्य माध्यमों से सहायता का प्रावधान है।

श्री पाण्डेय ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा एक बहुत अच्छी पहल की गई है और एक बहुत अच्छे स्थान का चयन किया गया है। काफी श्रद्धालु महाकालेश्वर मन्दिर में दर्शन के लिये आते हैं। ऐसे में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा लगाये गये काउंटर पर बहुत से श्रद्धालु आयेंगे तथा योजना के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे और स्पाँसरशिप के लिये आगे आयेंगे। उन्होंने मन्दिर परिसर में बनाये गये मातृत्व कक्ष का भी अवलोकन किया।

इस दौरान कलेक्टर श्री आशीष सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री गौतम अधिकारी, सहायक संचालक श्री साबिर अहमद सिद्धिकी एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here