अंकुर अभियान के तहत पौधारोपण किया गया

0
210

उज्जैन । वन मण्डलाधिकारी डॉ.किरण बिसेन द्वारा जानकारी दी गई कि शनिवार को अंकुर अभियान के तहत वन मण्डल उज्जैन के अन्तर्गत औद्योगिक क्षेत्र सघन मियावाकी वृक्षारोपण क्षेत्र के समीप पौधारोपण कार्य किया गया। इसमें आयुक्त नगर निगम श्री अंशुल गुप्ता, उप वन मण्डलाधिकारी श्रीमती अनुभा त्रिवेदी, वन परिक्षेत्राधिकारी श्रीमती कौशांबी झा, अवंतिका उद्योग कल्याण संघ के अध्यक्ष श्री अशोक चौधरी, सचिव श्री ओमप्रकाश मोहने, उद्योग संघ के अन्य पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

आयुक्त नगर निगम श्री गुप्ता द्वारा औद्योगिक क्षेत्र सघन मियावाकी क्षेत्र का निरीक्षण किया गया और यहां फल-फूल रहे पौधों की बढ़त और सघन हुए क्षेत्र का सराहा गया। उन्होंने वन मण्डलाधिकारी से उक्त क्षेत्र की तरह अन्यत्र स्थल मिलने पर शहरी वानिकी के तहत इसी प्रकार के और वृक्षारोपण करने हेतु चर्चा की।

उल्लेखनीय है कि इस प्रकार के शहरी वृक्षारोपण से शहर में वातावरण तो शुद्ध होता ही है साथ ही औद्योगिक क्षेत्र में इस प्रकार के रोपण से आसपास के रहवासियों को शुद्ध वायु भी मिलती है। उपस्थित अतिथियों द्वारा अंकुर अभियान के तहत 200 पौधे रोपित किये गये और पर्यावरण के प्रति जागरूकता का सन्देश दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here