मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं श्री जेपी नड्डा ने भगवान महाकाल के दर्शन किये

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को महाकाल मंदिर के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी साथ रहे। मंदिर के गर्भगृह में 30 मिनट तक पूजन अर्चन के बाद नड्डा का मंदिर समिति ने प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया।

तीन शहरों के कार्यक्रम को लेकर इंदौर से उज्जैन पहुंचे जेपी नड्डा इंदौर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद महाकाल मंदिर के लिए रवाना हुए। इसी बीच नड्डा के स्वागत के लिए 50 से अधिक मंच बनाए गए थे। दर्शन के बाद नड्डा ने मंदिर में चल रहे विस्तारीकरण के कामों को भी गाड़ी में बैठकर ही देखा। इसके बाद वे देवास रोड स्थित सर्किट हाउस पहुंचे। यहां बीजेपी के जिले के प्रमुख पदाधिकारी और कार्यकर्ता से मिले।

नड्‌डा ने महाकाल मंदिर में पत्नी के साथ बैठकर पूजन किया।

मंदिर में राजनीतिक बात करने से मना किया

करीब आधे घंटे की पूजन के दौरान जेपी नड्डा की पत्नी ,बेटी और दामाद भी साथ रहे। इधर, मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पत्नी साधना सिंह के साथ उज्जैन आए थे। सभी ने एक साथ महाकाल का आशीर्वाद लिया। नंदी हाॅल में पूजन के बाद नड्डा ने कहा कि भारत का विकास को आगे बढ़ाने और शांति हो यही कामना भगवान महाकाल से की है। जब उनसे एग्जिट पोल के नतीजों के बारे में जानना चाहा, तो उन्होंने मंदिर परिसर में राजनीति की बात करने से मना कर दिया।

सर्किट हाउस में किया भोजन

जेपी नड्डा अपने तय कार्यक्रम से करीब 2 घंटे लेट पहुंचे। दर्शन के बाद सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की जितनी आपने तैयारी की थी, उतना न्याय नहीं कर पाया। आपका प्यार ज्यादा था और मैं संभाल पाने में असमर्थ था, जल्द ही फिर आऊंगा। सभी कार्यकर्ता समाज के लिए काम करें। आने वाली 10 तारीख के लिए सभी को शुभकामना देने के बाद नड्डा देवास के लिए रवाना हो गए।

महाकाल में पूजन करते हुए जेपी नड्‌डा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here