इंदौर के नेहरू स्टेडियम में बनेगा खेल संकुल

शहर में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए नेहरू स्टेडियम को खेल संकुल के रूप में तैयार किया जाएगा। इसे क्रिकेट के साथ दूसरे खेलों के लिए भी तैयार किया जाएगा।

जल्द ही पूरी योजना बनाई जाएगी। खेल संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा की जाएगी। यह कहना है सांसद शंकर लालवानी का। बुधवार को शहर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा और दिशा समिति की बैठक में उन्होंने ये निर्देश दिए।

मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि बैठक में स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई। सभी कार्यों को अगले तीन माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। गोपाल मंदिर का काम भी जल्द पूरा किया जाएगा। मंदिर के पास से जो दुकानें हटाई गई थीं, उनके संचालकों को मंदिर परिसर के पीछे बनाए गए मार्केट में जगह आवंटित की जाएगी। राजवाड़ा के काम हो रही देरी के बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। मराठी स्कूल और छत्री का काम भी पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोग गांधी हाल और राजवाड़ा देखने जाते हैं, इसलिए यहां विशेष लाइटिंग इफेक्ट्स को लेकर बात की गई है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जवाहर मार्ग से चंद्रभागा पुल तक बनाई जा रही सड़क का पागनीसपागा तक विस्तार किया जाएगा, ताकि यातायात सुगम हो सके।

बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी में विभिन्न योजनाओं के तहत होने वाली आय का उपयोग अर्बन मोबिलिटी को बढ़ाने के लिए विशेष रूप से किया जाए। उन्होंने बताया कि इंदौर में स्लज हाइजीनाइजेशन प्लांट बनाया जा रहा है, जिसमें हानिकारक स्लज को उपचारित कर खाद बनाई जाएगी। इससे न केवल किसानों का फायदा होगा, बल्कि स्लज के कारण होने वाले रोग एवं अन्य दुष्प्रभावों से भी बचा जा सकेगा। जल जीवन मिशन की समीक्षा के दौरान बताया गया कि जिले में 606 में से 200 ग्रामों में नल-जल कलेक्शन का कार्य लगभग पूर्णता: की ओर है।

इंदौर का कोई विद्यार्थी यूक्रेन में नहीं

सांसद लालवानी ने कहा कि जिले के करीब 55 विद्यार्थी यूक्रेन में फंसे थे। उनके स्वजन ने हमसे संपर्क किया था। सभी विद्यार्थी स्वदेश आ गए हैं। अधिकांश इंदौर भी लौट चुके हैं। हमारी जानकारी के अनुसार कोई भी विद्यार्थी यूक्रेन में फंसा नहीं है।

खास बातें

– मराठी स्कूल और छत्री का काम जल्द होगा पूरा

– राजवाड़ा, गांधी हाल में विशेष लाइटिंग होगी

– जवाहर मार्ग से चंद्रभागा पुल तक बनाई जा रही सड़क का विस्तार पागनीसपागा तक होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here