पीएम आवास योजना से लाभार्थियों के खिल रहे चहरे – एक कमरे के कच्चे मकान में रहते थे बलराम, अब मिला अपना पक्का आवास, 4 किश्तों में मिले 1 लाख 30 हजार रुपए

सिवनी जिले में सेकड़ों लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ मिलने से उनको और परिवार को रहने की समस्या से निजात मिल रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना से छपारा विकासखण्ड के गांव बर्रा निवासी बलराम पिता केपसिंग का अपना पक्का आवास का सपना साकार हुआ है।

बलराम अपना व अपने परिवार का जीवन-यापन मजदूरी करके करते हैं। ऐसे में स्वयं का पक्का आवास बनाना उनके लिए एक सपने की तरह था। बलराम और उनका परिवार एक कमरे के कच्चे मकान में निवास करते थे, जो बारिश में पानी टपने से नमीयुक्त हो जाता था। इसी के साथ ही जहरीले कीड़े-मकोड़े का डर बना रहता था।

बलराम ने बताया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना से उन्हें 4 किश्तों 1 लाख 30 हजार रुपए आवास निर्माण के लिए प्राप्त हुए और मनरेगा योजना में मजदूरी प्राप्त हुई। जिससे उन्होंने अपना एक सुंदर घर का निर्माण कराया। अब हमारे दुख के दिन दूर हो गए हैं। अब हमारा भी पक्का मकान है। वहीं सरकार के प्रति लोगो की सकारात्मक मानसिकता बन रही है। इसी के साथ ही जिला प्रशासन स्थानीय अधिकारियों से लगातार कह रहा है कि जिले भर में जो भी पात्र हितग्राही हैं। उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलने में कोई परेशानी न आए इस बात का ध्यान रखें। जिले के अंतिम छोर में निवासरत व्यक्ति भी योजना के लाभ से वंचित न रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here