एनआरआई दर्शनार्थियों से पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली – अमेरिका और अहमदाबाद के दर्शनाथियों से धमका कर एक घंटे कार पार्किंग के वसूले 300 रुपए, श्रद्धालुओं ने कहा अब कभी नहीं आएंगे

उज्जैन विश्व प्रसिद्द महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं को डरा धमका कर लूट की जा रही है। चारधाम मंदिर के पास वाहन पार्किंग संचालकों पर सोमवार को अहमदाबाद के दर्शनार्थियों ने गंभीर आरोप लगाया है। मंदिर प्रशासक को शिकायत में बताया कि उनसे दादागिरी कर एक घंटे कार पार्क करने के 300 रुपए वसूले गए। मामले में प्रशासक ने जांच और कार्यवाही का भरौंसा दिया है।

अहमदाबाद निवासी रमेश भाई पटेल सोमवार सुबह अपनी कार से अमेरिका से आये मेहमानों के साथ परिवार सहित दर्शन के लिए महाकाल मंदिर पहुंचे। उन्होंने चारधाम मंदिर के पास नगर निगम की पार्किंग में कार पार्क करते हुए पार्किंग वालों से रसीद मांगी। संचालकों ने रसीद नहीं दी, लेकिन एक घंटे बाद लौटने पर कार निकालने पर 500 रुपए मांगे। इतनी राशि मांगने का विरोध करने पर पार्किंग स्थल पर मौजूद युवक मारपीट को उतारु हो गए। परिवार के साथ में होने पर मजबूरन 300 रुपए देने पड़े। मामले में पटेल नेे महाकाल मंदिर प्रबंध समिति को घटना की शिकायत की। जानकारी मिलने पर मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़ ने पार्किंग संचालकों पर स त कार्रवाई करने और कलेक्टर को शिकायत भेजने का आश्वासन दिया।

अब नहीं आएंगे महाकाल

घटना से आहत रमेश भाई ने बताया कि पार्किंग स्थल पर रुपए वसूलने के लिए चार-पांच युवक थे। अधिक राशि अधिक का हवाला देते हुए रसीद देने का कहा तो मारपीट पर उतारु हो गए। धार्मिक स्थल पर परिवार का जिस तरह का व्यवहार उनके साथ हुआ इसे देखते हुए वह अब कभी नहीं आना चाहेंगे।

पहले भी हुई शिकायत

पार्किंग स्थल पर दर्शनार्थियों के साथ इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई है। पूर्व में पार्किंग संचालकों पर जबरिया वसूली के आरोप लगे है,लेकिन कार्रवाई नहीं होने से संचालकों के हौंसले बड़ते जा रहे है और श्रद्धालू आहत होने को मजबूर है। हालांकि अब भी प्रशासक ने कार्रवाई करते है तो हालात में सुधार की संभावना है।

पुरे मामले में मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़ ने कहा की पार्किंग नगर निगम की है पूरी घटना सामने आने के बाद कार्यवाही के लिए निगम कमिशनर को पत्र लिखा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here