कटनी में 41सचिवों की वेतन वृद्धि रोकी – जिला पंचायत सीईओ स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा के बाद की कार्रवाई, कारण बताओ नोटिस भी जारी

कटनी जिला पंचायत सभागार में सीईओ जगदीशचंद्र गोमे ने स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा की है। समीक्षा के दौरान पाया गया कि कटनी की 11, बड़वारा 10, ढीमरखेड़ा 3, बहोरीबंद 8, रीठी 4, विजयराघवगढ़ की 5 ग्राम पंचायतों के सचिव और रोजगार सहायकों द्वारा सामुदायिक स्वच्छता परिसर की पूर्णता लक्ष्य के अनुरूप नहीं है।सामुदायिक स्वच्छता परिसरों की पूर्णता होने तक संबंधित सचिवों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकते हुए संबंधित ग्राम रोजगार सहायक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई व वेतन आहरण पर रोक लगाए जाने की कार्रवाई की है।

जिला पंचायत सीईओ ने सचिवों के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सिमरापटी, जोबीकला, पोंसरा, पूछी, पड़वई को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।सामुदायिक स्वच्छता परिसर के कार्य में रूचि नहीं लेने के कारण ग्राम पंचायत प्रधान पोनिया, जिवारा, बंडा, बहोरीबंद, घाना और सचिव ग्राम पंचायत मतवार पड़रिया, खमतरा को शोकाज जारी करने के लिए कहा गया है।

ग्राम पंचायत धूरी और लखनवारा के सचिवों द्वारा आहरित अग्रिम राशि के समतुल्य सामुदायिक स्वच्छता परिसर का निर्माण नहीं कराया गया है। जिस पर 31 मार्च तक अग्रिम आहरित राशि ब्याज सहित जमा कराने के लिए कहा गया है। ग्राम पंचायत जुझारी के सचिव लोकचंद जायसवाल के खिलाफ विभागीय जांच पर पर जल्द निर्णय प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

व्यक्तिगत शौचालय की प्रगति की समीक्षा की जाने पर ग्राम पंचायत पठरा, सलैया कुआं, जुझारी, बासन, मोहनिया राम, देवरीहटाई, गुबराधरी, हिरवारा, पोनिया, भेसवाही, बंजारी, सिंघनपुरा, धवैया के सचिव और रोजगार सहायकों ने निर्धारित समय तक व्यक्तिगत शौचालय के निर्माण की प्रगति संतोष जनक नहीं है। जिस पर ग्राम पंचायत सचिवों की दो-दो वेतनवृद्धि रोकने के लिए कहा गया है। कार्य की प्रगति शतप्रतिशत होने तक वेतन आहरण पर रोक लगाए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here