बिजली कर्मियों से दुर्व्यवहार करने पर दर्ज होगी FIR – मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की संचालक मंडल की 100वीं बैठक में लिए गए कई निर्णय, एनपीएस में कंपनी का अंशदान 14 प्रतिशत होगा

मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के संचालक मंडल की 100 वीं बैठक में तय किया गया कि न्यू पेंशन स्कीम में अब कंपनी का अंशदान बढ़ाकर 10 से 14 प्रतिशत किया जाएगा।वहीं बिजली कर्मियों से मारपीट या दुव्यर्वहार करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय लिया गया।

संचालक मंडल की बैठक में वितरण कंपनियों के चेयरमेन विवेक पोरवाल, एमडी एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड अनय द्विवेदी, एमडी म.प्र.पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड सहित अन्य सदस्याें की शक्तिभवन सभा कक्ष में बैठक हुई। इस बैठक में कई प्रस्ताव पेश हुए। इसमें कई विकास कार्यों व प्रशासनिक निर्णयों पर सहमति प्रदान की गई।

संचालक मंडल ने इन बिंदुओं पर दी सहमति

  • लोक अदालत के दौरान सिविल दायित्व व अधिभार राशि में दी जा रही छूट को अनुमोदित करने।
  • कंपनी द्वारा नियमित आधार पर नियुक्त कार्मिकों के लिए लागू राष्ट्रीय पेंशन योजना में कंपनी के अंशदान को 10 प्रतिशत से 14 प्रतिशत करने।
  • मण्डला जिले के बिछिया डिवीजन के अंतर्गत अंजनिया और बिछिया को नया सबडिवीजन बनाने।
  • सतना जिले में रामपुर बघेलान में नया डिवीजन सृजित करने पर सहमति प्रदान की गई।

ऑडिट व बिजनेस कमेटी की भी बैठक

संचालक मण्डल की बैठक के साथ ही आडिट और बिजनेस कमेटी की बैठक भी आयोजित की गई। संचालकगणों में रोहित शाह उपसचिव ऊर्जा विभाग भोपाल, नरेन्द्र नाथ मिश्रा सेवानिवृृत्त डायरेक्टर एनटीपीसी नई दिल्ली, प्रोफेसर शैलजा शुक्ला, जबलपुर इंजीनियरिंग कालेज जबलपुर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here