कलाली को लेकर मचा बवाल – शराब दुकान हटाने के लिए रहवासीयों का हंगामा धरने की चेतावनी

उज्जैन के केडी गेट क्षेत्र स्थित शराब की दुकान प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। कलाली के विरोध में रहवासियों ने हंगामा कर दिया। धरना देने के बाद उन्होंने प्रशासन व विधायक को तुरंत कलाली नहीं हटाने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दे दी।

केडी गेट की देशी शराब की दुकान का विरोध होने पर प्रशासन ने पूर्व में हटाकर क्षेत्र में ही दूसरी जगह खुलवा दी थी। क्षेत्रवासी इसका भी विरोध कर रहे है। बावजूद कलाली नहीं हटाने पर रविवार को क्षेत्रवासियों ने सड़क पर प्रदर्शन कर दिया। सूचना पर पहुंची नायाब तहसीलदार को क्षेत्रवासियों ने कलाली हटाने के की मांग की । चेतावनी दी कि 3 अप्रैल से रमजान का पर्व शुरू हो रहा है तब तक कलाली नहीं हटी तो उग्र प्रदर्शन करेंगे। बाद में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी हाजी रियाज कुरैशी,अरबाज, भूरू भाई, कुतूब भाई, मेहबूब,अर्जून मालवीय, अशोक प्रजापत आदि लोगों के साथ उत्तर क्षेत्र के विधायक पारस जैन के घर पहुंचे और कलाली हटवाने के लिए ज्ञापन सौंपा। विधायक जैन ने उनकी मांग का समर्थन कर आश्वस्त किया कि वह प्रशासन से इस संबंध में बात समस्या का निराकरण करवाएंगे।

महिलाओं का निकलना दूभर

व्यापारियों ने बताया कि कलाली के कारण व्यवसाय करना मुश्किल हो गया। रहवासियों का आरोप है कि कलाली होने के कारण शराबी राहगीर महिलाओं पर फब्तियां कर छेड़छाड़ करते है। यहीं वजह है कि कलाली नहीं हटी तो उग्र आंदोलन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here