सागर में निशंक तेल एजेंसी सील – बंडा में एक लाइसेंस नंबर लेकर तीन अलग-अलग नंबरों पर की जा रही थी तेल की पैकिंग, लाइसेंस किया निलंबित

मिलावट से मुक्त अभियान के तहत सागर खाद्य विभाग ने सागर के बंडा में निशंक एजेंसी पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान एजेंसी में अनियमितताएं मिलने पर खाद्य तेल को जब्त किया गया और एजेंसी को सील किया गया है। एजेंसी के तेल के क्रय-विक्रय पर रोक लगाई गई है।

विभाग के अनुसार बंडा क्षेत्र में कुछ एजेंसियां जिनके पास अधिकृत लाइसेंस नहीं है और तेल के टैंकर मंगाकर तेल की पैकिंग करने की सूचना मिली थी। सूचना पर बंडा पहुंचकर कार्रवाई की गई। बंडा के झंडा चौक स्थित निशंक एजेंसी पर छापा मारा गया। जांच की तो सामने आया कि एक लाइसेंस नंबर लिया गया है। लेकिन तीन अलग-अलग नंबरों के लेवल पर पैकिंग की जा रही थी। अलग-अलग पाउच, बोतल और टीन पर लगाकर तेल की पैकिंग कर विक्रय किया जा रहा था। मामले में कार्रवाई करते हुए एजेंसी का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया और क्रय-विक्रय पर रोक लगाई गई है।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे ने बताया कि एजेंसी में एक लाइसेंस नंबर लेकर तीन नंबरों से पैकिंग की जा रही थी। प्रतिष्ठान का लाइसेंस निलंबित कर सील किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here