पैरों की उंगलियों से कैनवास पर जादू उकेरने वाले आयुष से मिले पीएम मोदी ,कहा- ट्विटर पर फॉलो कर रहा हूं ताकि अनवरत प्रेरणा मिलती रहे

बड़वाह के सुराणानगर में 18 साल के दिव्यांग आयुष कुंडल रहते हैं। सचमुच उनके अंग दिव्य हैं। पैरों की उंगलियों में पेंटिंग ब्रश थामकर कैनवास पर जादू उकेरने के फन में माहिर। गुरुवार सुबह आयुष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। पीएम ने न सिर्फ आयुष की पेंटिंग की खूब प्रशंसा की बल्कि उन्हें खुद के लिए भी प्रेरक बताया। लगे हाथों ट्विटर पर आयुष को फॉलो भी किया और लिखा- इसलिए फॉलो कर रहा हूं ताकि अनवरत प्रेरणा मिलती रहे।आयुष बचपन से सेरेब्रल पाल्सी नाम की बीमारी से ग्रस्त हैं। इस बीमारी के कारण वे न तो बोल सकते हैं और न ही चल सकते हैं। पैरों से लिखते हैं और बेहद खूबसूरत पेंटिंग बनाते हैं। आयुष जब पीएम से मिलने गए तो उनके साथ उनकी मां सरोज भी थीं। खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने मुलाकात में सहयोग किया। पीएम ने आयुष से खूब बातें की। आयुष ने इशारों से जवाब दिया। आयुष के इशारों काे मां ने शब्द दिए।

आयुष के पांच में से तीन सपने पूरे, चौथा सपना पीएम पूरा करेंगे

आयुष के पांच सपने हैं। पहला पीएम मोदी से मिलना जो गुरुवार को पूरा हो गया। दूसरा सपना- अमिताभ बच्चन से मिलना। ये सपना दो साल पहले पूरा हो चुका है। तीसरा सपना- हवाई जहाज की सैर। ये सपना सदी के महानायक अमिताभ ने ही पूरा कर दिया था। आयुष के लिए हवाई जहाज के टिकट भेजकर। चौथा सपना- खुद का घर और पांचवा- केबीसी में जाना। चौथा सपना पूरा करने की इच्छा पीएम ने जताई है। पीएम ने आयुष से कहा- नक्शा बनाकर दे दो। मैं आपका मकान बनवाकर दे दूंगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here