जेल में बंद रामपाल बाबा का साहित्य नहीं पढ़ा तो की मारपीट धर्मांतरण के लिए बनाया जा रहा दबाव बजरंग दल की शिकायत पर पुलिस ने एक युवक को लिया हिरासत में

0
104

उज्जैन। ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी बस्तियों के भोले भाले लोगों को धर्मांतरण और अपने स्वहित की संस्था से जोड़ने के लिए लंबे समय से बरगला कर हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ भड़काने के मामले में थाना माधवनगर पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है।
शुक्रवार को बजरंग दल जिला संयोजक अंकित चौबे को आमजन द्वारा सूचना मिली कि तमाम संदिग्ध साहित्य के माध्यम से हिंदू देवी देवताओं के संबंध में एक युवक द्वारा अनर्गल टिप्पणियां की जाकर हिंदूवादी लोगों को बरगलाया जा रहा है। शिकायतकर्ता के साथ बजरंग दल पदाधिकारी विवादित साहित्य का वितरण रोकने और उक्त पर कार्रवाई करवाने के लिए थाना माधव नगर पहुंचे।
बजरंग दल ने खोला मोर्चा
थाना माधवनगर टीआई मनीष लोधा ने बताया कि मक्सी रोड गणेशपुरा निवासी अंकित मालवीय ने थाने पर भी शिकायत की है और बजरंग दल के पदाधिकारियों के साथ आकर संबंधित युवक को हिरासत में लेकर पूरे मामले की जांच का आवेदन दिया है। इधर बजरंग दल जिला संयोजक अंकित चौबे ने कहा है कि हिंदू धर्म के खिलाफ कोई भी संस्था, व्यक्ति विशेष यदि टिप्पणी करेगा या देवी देवताओं के विरुद्ध साहित्य वितरित करेगा, धर्मांतरण के आमजन को बरगलाएगा तो हम इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे और कानून के माध्यम से भी कार्रवाई कराएंगे।
जेल में बंद है रामपाल, समर्थक बरगला रहे
थाना माधवनगर पुलिस बजरंग दल और क्षेत्रवासियों की शिकायत पर जब गणेशपुरा मक्सी रोड पहुंची तो जानकारी मिली कि सोशल मीडिया पर हिंदू धर्म देवी देवताओं के संबंध में उक्त युवक द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी कर हिंदुत्व के खिलाफ माहौल बनाने का कार्य किया जा रहा था। वर्ष 2014 से जेल में बंद बाबा रामपाल के साथ जुड़ने के लिए और कबीर पंथ अपनाने के लिए धर्मांतरण करने की बात उक्त युवक द्वारा की जा रही थी।
रामपाल का साहित्य नहीं पढ़ा तो की मारपीट
शिकायतकर्ता अंकित मालवीय ने यह भी बताया कि बरगलाने वाले युवक ने उसे शहीद पार्क पर बुलाया और रामपाल बाबा के ऐसे साहित्य दिए जो कि हिंदू देवी देवताओं के विरोध में मुझे प्रतीत हुए। कुल मिलाकर हिंदुत्व के खिलाफ उक्त युवक द्वारा ऐसे साहित्य बांटे जा रहे हैं और धर्मांतरण के लिए दबाव बनाया जा रहा है, मेरे द्वारा मना करने पर मेरे साथ मारपीट भी की गई है। इसके बाद मैंने बजरंग दल और थाना माधव नगर के संज्ञान में यह विषय दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here