जबलपुर में फिर चला बुलडोजर – बदमाश बबलू पंडा की हत्या के आरोपी से 4 करोड़ की शासकीय जमीन कराई खाली

जबलपुर में एक बार फिर पुलिस-प्रशासन का बुलडोज माफिया के खिलाफ गरजा। बरेला के निवास राेड स्थित पुरवा पटपरा में 15 हजार वर्गफीट शासकीय जमीन खाली कराई। लगभग एक हजार वर्गफीट में निर्मित आलीशान मकान, बाउंड्रीवॉल को जमींदाेज कर दिया। खाली कराई गई जमीन की कीमत लगभग चार करोड़ बताई जा रही है।

कलेक्टर इलैयाराजा और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने एक दिन पहले ही इस कार्रवाई की पूरी रूपरेखा खींच दी थी। आज भारी पुलिस बल और नगर निगम के अमले के साथ टीम एसडीएम पीके सेनगुप्ता, डीएसपी ग्रामीण अपूर्वा किलेदार की अगुवाई में पहुंची थी। यहां बरेला का निगरानी बदमाश रोहित सोनकर ने 15 हजार वर्गफीट शासकीय जमीन पर कब्जा कर रखा था। रोहित सोनकर बीजाडांडी मंडला में जबलपुर के कुख्यात बदमाश बबलू पंडा की हत्या का मुख्य आरोपी है। उसके दो भाई पवन सोनकर और नीरज सोनकर भी अपराधी प्रवृति के हैं।

शासकीय जमीन पर आलीशान भवन

आरोपियों ने निवास रोड पर पुरवा पटपरा में 1800 वर्गफीट में आलीशान मकान बना रखा था। इसके अलावा 14 हजार वर्गफीट शासकीय जमीन को बाउंड्रीवॉल और तार के फेंसिंग से घेर रखा था। टीम ने आरोपी के घरवालों को घरेलू सामान निकालने का मौका दिया। इसके बाद उसके घर को ढहा दिया। डीएसपी अपूर्वा किलेदार के मुताबिक निगरानी बदमाश रोहित सोनकर अभी जेल में है। उसके खिलाफ बरेला में एनडीपीएस एक्ट, अवैध वसूली, मारपीट, बलवा, दहेज प्रताड़ना और मंडला के बीजाडांडी में हत्या का प्रकरण दर्ज हैैं।

900 वर्गफीट का पट्‌टा हुआ था आवंटित

एसडीएम पीके सेनगुप्ता के मुताबिक रोहित सोनकर की मां सविता बाई के नाम पर 2006 में 900 वर्गफीट जमीन का पट्‌टा हुआ था। पर वहां उसके बेटे रोहित सोनकर, पवन व नीरज सोनकर ने 1800 वर्गफीट में कब्जा कर मकान बनवा रखा था। इसके अलावा आरोपियों ने घर के सामने की 14 हजार वर्गफीट शासकीय जमीन को भी बाउंड्रीवॉल से घेर कर कब्जा कर लिया था।

ये रहे मौजूद

विवाद की आशंका को देखते हुए मौके पर नायब तहसीलदार रूपेश्वरी कुंजाम, थाना प्रभारी बरेला जितेन्द्र यादव, थाना प्रभारी ग्वारीघाट भूमेश्वरी चौहान, थाना प्रभारी संजीवनीनगर शोभना मिश्रा, चौकी प्रभारी गौर टेकचंद शर्मा, एसआई अंकित शुक्ला और केण्ट और गोराबजार के बल के साथ नगर निगम के 50 से अधिक का अमला मौजूद था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here