भोपाल में बिजली बिलों को लेकर नाराजगी

भोपाल के बागमुगालिया इलाके में रविवार को बिजली के बढ़े हुए बिलों को लेकर लोग सड़क पर उतर गए। उन्होंने जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दी कि यदि बिल की राशि कम नहीं हुई तो वे आगे उग्र आंदोलन करेंगे।

बागमुगलिया एक्सटेंशन कॉलोनी विकास समिति के बैनरतले यह प्रदर्शन हुआ। समिति के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी ने बताया, बिजली मीटर की रीडिंग समय पर न होने से अप्रैल महीने के बिल भारी भरकम आ गए हैं। छोटे-छोटे काम-धंधे करने वालों को मार्च में 95 से 100 रुपए के बिल मिले थे, जो अप्रैल में 1200 से 2 हजार रुपए तक के दिए गए हैं। अन्य आवासों में रहने वालों को भी 5 से 7 हजार रुपए तक के बिल थमाए गए हैं। अप्रैल महीने में 45 से 50 दिन में रीडिंग होने पर यह स्थिति बनी है।

तुरंत कम हो बिल की राशि

प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना था कि बिल की राशि तुरंत कम की जाए। मनमाने तरीके से रीडिंग ली गई है। समिति के अध्यक्ष तिवारी ने अप्रैल महीने के बिजली बिलों की जांच की मांग करते हुए कहा कि कॉलोनी के अधिकांश रहवासियों के साथ सब्जी बेचने वाले, प्राइवेट व घरों में काम करने वाले लोगों को भी भारी भरकम बिल दिए गए हैं। इससे उन्हें परेशानी हो रही है। बिल की राशि तुरंत कम की जाना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here