पीएम श्री मोदी 13 मई को स्टार्टअप नीति का करेंगे शुभारंभ

मध्य प्रदेश की स्टार्टअप नीति का विधिवत शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों होगा। 13 मई को शहर के ब्रियिलंट कन्वेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में इसकी शुरुआत होगी।

कार्यक्रम में प्रदेशभर के 500 स्टार्टअप और 1500 युवा मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री आभासी माध्यम से जुड़ेंगे। इसके पहले 9 मई को शहर के स्टार्टअप को निवेशकों से मिलाने के लिए कार्यक्रम किया जाएगा। इसमें शहर के स्टार्टअप के उत्पादों को निवेशकों को बताया जाएगा और फंडिंग के लिए कोशिश की जाएगी।

इन्वेस्ट इंदौर के सचिव सावन लड्ढा का कहना है कि प्रधानमंत्री कार्यालय से स्टार्टअप नीति का शुभारंभ कराने के लिए कई दिनों से इंतजार कर रहे थे। गुरुवार दोपहर में कार्यालय से हरी झंडी मिलने के बाद कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इसमें कोशिश की जा रही है इंदौर के बेहतर स्टार्टअप के अनुभव भी स्टार्टअप नीति को लेकर साझा किए जाए। कार्यक्रम में बताया जाएगा कि शहर के कौन से स्टार्टअप कितने समय में कितने कैपिटल पर पहुंच गए हैं। इससे अंदाजा लगाना आसान होगा कि शहर के स्टार्टअप की गति कैसी है। शहर को स्टार्टअप कैपिटल बनाने के लिए प्रदेश के सभी अधिकारी भी स्टार्टअप संचालकों की समस्याओं को दूर करने में सहयोग दे रहे हैं।

कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा स्टार्टअप शामिल हो सके इसके लिए इसका सीधा प्रसारण भी इंटरनेट मीडिया पर किया जाएगा। कार्यक्रम होने के बाद 14 मई को मुख्यमंत्री के साथ शहर के कुछ स्टार्टअप विशेषज्ञ अमेरिका जा रहे हैं।वहां के शहरों में भी शहर की खासियत बताई जाएगी और निवेशकों को इंदौर आने का न्यौता दिया जाएगा। 9 मई को होने जा रहे कार्यक्रम में भी कोशिश है कि पांच से दस स्टार्टअप को कार्यक्रम में निवेश मिले। इसके लिए इंदौर के सांसद शंकर लालवानी की आगुवाई में कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा तैयार की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here