शराब पीने से नहीं हुआ नशा,ठेकेदार के खिलाफ शिकायत

उज्जैन में मिलावट का अनोखा मामला सामने आया है जिसमें शहर के शराब पीने के आदि ग्राहक ने आरोप लगाया है की एक बोतल शराब पीने के बाद भी शराब चढ़ी नहीं। दुकानदार ने उसे शराब की जगह पानी मिलाकर शराब बेची । उपभोक्ता ने आबकारी विभाग सहित अन्य जगह पर ठेकेदार की शिकायत की है।

खाद्य पदार्थों , फल , मिठाई सहित दूध में मिलावट की खबरें तो कई बार आई है ,लेकिन अब उज्जैन के शराब का सेवन करने वाले उपभोक्ता ने देशी शराब में पानी की मिलावट का आरोप लगाया है। बहादुर गंज आर्य समाज मार्ग पर रहने वाले लोकेन्द्र सोठिया ने अपने मित्र निर्मल चौरसिया के साथ क्षीर सागर क्षेत्र स्थित शराब दुकान से 12 अप्रेल को चार क़्वार्टर शराब खरीदी। शराब की दो बोतल खोल कर पीने के बाद पता चला की बोतल में शराब के साथ पानी मिला हुआ था। बीते 20 वर्षों से शराब पी रहे लोकेन्द्र ने बताया कि इतने वर्षों से शराब का सेवन कर रहा हूं ,पूरी बोतल पीने के बाद भी जब शराब चढ़ी नहीं तो पता लग गया था की इसमें मिलावट है। जिसके बाद हमने शिकायत का मन बना लिया और आबकारी विभाग में इसकी शिकायत कर दी।

जांच के लिए बचा कर रखी दो बोतल

लोकेन्द्र ने बताया की 12 अप्रेल को दोस्त के साथ मिलकर दो बोतल तो पी ली थी लेकिन जब शक हुआ कि शराब में पानी की मिलावट की गई है तो तत्काल दो बची हुई बोतल को पैक ही रहने दिया ताकि उसे सबूत के तौर पर पेश किया जा सके। लोकेन्द्र ने उज्जैन एसपी ,गृहमंत्री ,और आबकारी विभाग में शराब ठेकेदार प्रीति जायसवाल के खिलाफ कार्यवाही के लिए आवेदन दिया है और आवेदन में लिखा है कि ठेकेदार पर कार्यवाही की जाए ताकि कोई अन्य ग्राहक छल कपट और धोखाधड़ी का शिकार नहीं हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here