79 लाख रु. से होगा 6 सड़कों का निर्माण 7 माह पहले ठेकेदार को दे चुके वर्क ऑर्डर, राशि के अभाव में रूका हुआ था काम

0
97

नगर पालिका के पास राशि का आभाव होने से अब तक निर्माण के अभाव में परेशानी का कारण बन रही शहर की 6 सड़कों का डामरीकरण कार्य जल्द प्रारंभ हो जाएगा। इसके लिए नपा ने शासन से लोन लिया है, जिसकी प्रक्रिया पूर्ण होकर नपा के लोन राशि 79 लाख रुपए प्राप्त हो गए हैं। राशि प्राप्त हो जाने के बाद नपा ने निर्माण प्रक्रिया तेज कर दी है।

गौरतलब है कि शहर की सडकों की हालत दयनीय होने के कारण नपा के द्वारा मुख्यमंत्री अधोसंवरचना तृतीय फेस के तहत डामरीकरण सहित सीसी सड़क के निर्माण के लिए प्रक्रिया शुरू की थी, जिसके तहत टैंडर प्रक्रिया की जाकर 27 सितंबर 2021 को तिरुपति इंटरप्राईजेस को वर्क आर्डर जारी किया गया था, जिसमे अनुदान के रूप में नपा को मिली 30 लाख रुपए की राशि सहित निर्माण एजेंसी के द्वारा सीसी सड़क निर्माण कार्य तो पूर्ण कर दिया था, लेकिन राशि के आभाव में डामरीकरण सड़क निर्माण का कार्य अब तक नहीं हो पाया था। जिसके कारण राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब लोन स्वीकृत होकर नपा के पास राशि आ गई है और नपा ने ठेकेदार को सूचना पत्र देकर जल्द निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दे दिए हैं। सब कुछ ठीक रहा तो बारिश के पूर्व ही सड़कों का डामरीकरण कार्य पूर्ण हो जाएगा।

80 लाख की इन सड़कों का रूका था काम

योजना के तहत 1 करोड़ 38 लाख 21 हजार 42 रुपए से शहर की 8 सड़कों का निर्माण कार्य किया जाना है। जिसमे से नपा द्वारा म.प्र.वि.म. कार्यालय से गवली माली समाज शमशान एवं नावघाट तक सीसी सड़क निर्माण 32 लाख 27 हजार 400 रुपए और काॅन्वेन्ट स्कूल रोड से सामुदायिक भवन तक सीसी रोड का निर्माण 26 लाख 89 हजार 500 रुपए का कार्य किया जा रहा है। अब राशि आने के बाद नपा के द्वारा शेष बची नगर के नपा कार्यालय परिसर में 20 लाख 19 हजार 735 रुपए की लागत से डामरीकरण कार्य, उज्जैन रोड से डिपो के पीछे पुराना सीसी रोड तक डामरीकरण एवं नाली निर्माण कार्य लागत 23 लाख 64 हजार 830 रुपए, नाना बाजार, घाटी नीचे से आनंद टाॅकिज छावनी तक डामरीकरण 22 लाख 88 हजार 550 रुपए, जैन उपासरा से उज्जैन दरवाजा तक डामरीकरण 4 लाख 9 हजार 613 रुपए, उज्जैन दरवाजा से घाटी नीचे व झंडा चौक तक डामरीकरण 4 लाख 47 हजार 64 रुपए एवं उज्जैन दरवाजा से हत्यारी बावड़ी तक डामरीकरण कार्य 3 लाख 74 हजार 348 रुपए का काम शुरू किया जाएगा।

ठेकेदार ने निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया है

लोन की प्रक्रिया पूर्ण कर 79 लाख रूपए प्राप्त हो गए है और कार्य भी प्रारंभ कर दिए है। योजना के तहत अनुदान मिला है और शेष राशि लोन के माध्यम से प्राप्त की गई है, राशि प्राप्त होने के बाद ठेकेदार को जल्द काम पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया है और ठेकेदार ने निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया है।

  • पवन कुमार, नपा सीएमओ आगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here