जनजाति सुरक्षा मंच ने निकाली रैली – अशोकनगर

अनुसूचित जाति समुदाय के जो लोग अन्य धर्म में पहुंच गए है। उन्हें समाज से बाहर किया जाए, इस उद्देश्य से गांधी पार्क वर्ग जनजातीय सुरक्षा मंच द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। साथ ही देर में महिलाओं और पुरुषों के द्वारा हाथों में तख्ती बैनर लिए हुए रैली निकाली। रैली गांधी पार्क से शुरू होकर इंदिरा पार्क, विलाला मिल रोड़, स्टेशन रोड से होते हुए गांधी पार्क पर पहुंची। जिसमें बड़ी संख्या में जनजाति समुदाय के लोग मौजूद रहे।

आर्थिक और शिक्षा में मदद करें

रैली में मुकेश बस्केल ने कहा कि हम लोग हिंदू धर्म को मानने वाले हैं। भगवान राम और बिरसा मुंडा हमारे आदर्श हैं। आज वर्तमान में गरीब और भोली-भाली समाज को बहला-फुसलाकर धर्मांतरण किया जा रहा है। यह सब बंद कमरों में और जंगलों में बसे आदिवासी गांव में जाकर वर्ग विशेष के लोग कर रहे है।

यह लोग हमारे भोले समाज के लोगों को पैसा और शिक्षा का लालच देकर ईसाई और मुस्लिम बना रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि जब एक आदिवासी ईसाई या मुस्लिम बनता है तो उसके साथ-साथ उसका परिवार और रिश्तेदार भी उस धर्म में चले जाते हैं और वह लोग जब अन्य धर्म में चले जाते हैं तो हमारा हक छीनकर आदिवासियों की सुविधाएं ले रहे, जिससे हम लोगों का शोषण हो रहा है।

उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जो लोग आदिवासी यह मुसलमान बन गए हैं। उनको एसटी से बाहर किया जाए और हमारे पिछड़े आदिवासी और भोली समाज के लिए जो सरकार द्वारा सुविधाएं दी जा रही हैं। उनको उनका हक मिल सके, साथ ही उन्होंने कहा है अगर ईसाई और मुसलमान वाकई में आदिवासियों की मदद करना चाहते हैं तो खुले में आकर शिक्षा और आर्थिक स्थिति से मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here