न्यू बस स्टैंड के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू 9.50 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत, जल्द पूरा हो जाएगा काम

0
184

नवीन बस स्टैंड निर्माण और विस्तारी-करण के लिए नगर पालिका ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। करीब 13 करोड़ रुपये खर्च की DPR बनाई गई थी। शासन ने उन्हें करीब 6 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी थी। वहीं शासन ने अब 9.50 करोड़ रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति जारी कर दी है। अब लग रहा है कि काम जल्द ही पूरा हो जाएगा।

13 करोड़ की लागत में बस स्टैंड से लगे रेन बसेरा और छात्रावास भवन के बिल्डिंग को तोड़कर भी नया बनाया जाना प्रस्तावित था। जिसे अब निरस्त कर दिया गया है। इसी तरह कुछ अन्य गैर जरूर कामों को कम करने के बाद 10 करोड़ रुपये में प्रोजेक्ट पूरा होने की उम्मीद है।

कुशाभाऊ के नाम पर होगा स्टेशन
धार नगरपालिका ने फिलहाल 936.46 लाख रुपये के काम करने के टेंडर बुलाए हैं। काम पूरा करने के 12 महीने तय किए गए हैं। न्यू बस स्टैंड का नामांकरण कुशाभाऊ ठाकरे बस स्टैंड होगा। निर्माण पूरा होने के बाद शहर को एकत बड़ा सुव्यवस्थित बस स्टैंड मिलेगा।

बता दें, शहर की बढ़ती आबादी और विस्तारीकरण में वर्तमान बस स्टैंड छोटा और अव्यवस्थित हो गया था। न्यू बस स्टैंड निर्माण के लिए धार विधायक नीना वर्मा ने सीएम शिवराज से राशि की मांग की थी। जिसके बाद सीएम शिवराज ने धार बस स्टैंड के नवीनीकरण के राशि स्वीकृत की गई।

इस तरह होगा काम
प्रक्रिया शुरू करने से काम शुरू होने की उम्मीदें बंध गई हैं। काम के तहत विस्तारीकरण के लिए पुलिस विभाग से मिली जमीन पर बने क्वाटर्स को तोड़ेंगे। फिर जमीन का समतलीकरण होगा। ड्राइंग के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर बस स्टैंड बिल्डिंग का निर्माण होगा। इसके बाद आंतरिक फ्लोरिंग समेत बाकी काम होंगे।

बस स्टैंड की बिल्डिंग में गुमटी साईज की 6 दुकानें भी बनेंगी। बस स्टैंड में यात्रियों को छोड़ने आए परिजनों की गाड़ियों को पार्क करने के लिए भी पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here