त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आज से नाम निर्देशन प्रक्रिया शुरू

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र लेने की शुरुआत आज से हो रही है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीनों चरणों के लिए नाम निर्देशन की प्रक्रिया 30 मई से 6 जून तक शुरू की गई है । चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी निर्धारित स्थान पर नाम निर्देशन पत्र भर सकेंगे। सरपंच एवं पंच पदों के नाम निर्देशन के लिए ग्राम पंचायतों के समूह का एक क्लस्टर मुख्यालय बनाया गया है। जहां पंच और सरपंच पद के उम्मीदवार अपना नाम निर्देशन पत्र जमा कर सकेंगे।

वहीं, जनपद एवं जिला पंचायत के पदों के लिए उम्मीदवार अपने-अपने जनपद और जिला पंचायत में नाम निर्देशन पत्र जमा कर सकेंगे। नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 6 जून है। 10 जून को चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए जाएंगे

पंचायत चुनाव कब क्या होगा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नाम निर्देशन की प्रक्रिया 30 मई प्रातः 11:00 बजे से प्रारंभ होकर 6 जून की दोपहर 3:00 बजे तक जारी रहेगी। नाम निर्देशन पत्रों की जांच एवं समीक्षा 7 जून को की जाएगी। नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 10 जून रहेगी। 10 जून को ही चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आवंटन भी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here