कलेक्टर की अध्यक्षता में स्टेंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित

0
87

उज्जैन । सोमवार को बृहस्पति भवन के सभाकक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष सिंह की अध्यक्षता में त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तहत गठित स्टेंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वीएस दांगी एवं विभिन्‍न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक में जानकारी दी गई कि त्रिस्तरीय पंचायत के आम निर्वाचन हेतु जारी कार्यक्रम के अनुसार 30 मई सोमवार से नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की कार्यवाही प्रारम्भ हो गई है। इसके अलावा स्थानों/सीटों के आरक्षण के सम्बन्ध में सूचना का प्रकाशन और मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन प्रारम्भ हो गया है। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अन्तिम तारीख 6 जून को प्रात: 10.30 बजे से अपराह्न 3 बजे तक निर्धारित की गई है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया कि जिले में 2022 की स्थिति में कुल 1714 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। जनपद पंचायत क्षेत्र के लिये पदेन रिटर्निंग अधिकारी, रिटर्निंग अधिकारी, जिला स्तरीय सहायक रिटर्निंग अधिकारी और विकास खण्ड स्तरीय सहायक रिटर्निंग अधिकारी की जानकारी दी गई। बैठक में बताया गया कि पंचायत निर्वाचन सम्बन्धी शिकायत दर्ज कराने, सुझाव प्राप्त करने और आवश्यक निर्देशों के सम्प्रेषण हेतु आयोग के निर्देश अनुसार जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इस पर 0734-2510324 सम्पर्क कर शिकायत दर्ज की जा सकती है।

बैठक में विभिन्न राजनैतिक दलों के सदस्यों ने कलेक्टर के समक्ष आवश्यक सुझाव दिये। कलेक्टर ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जिले में पूर्ण रूप से निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराये जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here