कोटवारों की मांगों में हुआ इजाफा ग्यारह सूत्रीय मांगों को लेकर करेंगे ओदोलन

0
86

हड़ताल पर बैठे कोटवारों की मांगों में इजाफा हो गया है। इससे पहले तीन मांगों को लेकर अनिश्चित हड़ताल शुरू की थी। अब ग्यारह सूत्रीय मांगों को लेकर अब आदोलन शुरू कर दिया है। लंबित मांगों को लेकर सीहोर और श्यामपुर तहसील के कोटवार तहसील कार्यालय में बरगद के पेड़ के नीचे बैठ गए।

मध्य प्रदेश कोटवार संघ के आहवान पर अब कोटवारों के द्वारा निर्वाचन कार्य के लिए अलग से भत्ता देने, शासन द्वारा बताए कार्य करने के लिए मोबाइल देने, काम के लिए तहसील बुलाया जाने पर यात्रा भत्ता देने, अधिकरियों के बंगलो पर बेगारी बंद कराने,चौकीदारो का 5 लाख का दुर्घटना/मृत्यु चिकित्सा बीमा कराए जाने, सीमांकन के लिए मजदुरी दिए जाने,कोटवारों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि का लाभ दिए जाने, कोटवार को सरकारी कर्मचारी घोषित करने, सेवाभूमि पर मालिकाना हक देने सम्मानजनक वेतन देने के साथ नीली वर्दी का रंग खाकी करने की मांग की जा रही है। जबतक मांग पूरी नही की जाती है कोटावार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ढटे रहेंगे।

मांग करने वालों में कोटवार भैया लाल भारती, दीलिप सिंग मानवीय, रोजश मानवीय गेंदालाल, विजय सिंग रामचरण नरसिंह, देवकरण आदि शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here