आगर में नानी बाई का मायरा दूसरे दिन सजाई आकर्षक झांकियां, कथावाचक ने बताया तिलका का महत्व

0
82

आगर के हाटपूरा झंडा चौक पर यमुना महिला मंडल के द्वारा आयोजित संगीतमय पांच दिवसीय नानी बाई का मायरा कार्यक्रम के दूसरे दिन गुरुवार रात भारी संख्या में लोग पहुंचे। इस दौरान कथावाचक पंडित पवन तिवारी ने तिलक की महिमा बताते हुए कहा कि एक तिलक हमारी कई समस्याओं का समाधान कर देता है, तिलक लगाना हमारी संस्कृति ही नहीं हमारी पहचान भी है।

कथा के दौरान कहा की भगवान शिव की कृपा से नरसिंह जी को वाणी और श्रवण शक्ति प्राप्त हुई और उस वाणी का सदुपयोग करते हुए नरसिंह जी ने निरंतर भगवान राधे कृष्ण की आराधना प्रारंभ की, जिसके परिणाम स्वरूप अंत में महादेव ने प्रसन्न होकर नरसिंह जी को भगवान के महाराज रूप में दर्शन कराएं।

उन्होंने कहा कि यही भारत भूमि की विशेषता है यहां कई चमत्कार भगवान की कृपा से और संतों के आशीर्वाद से होते आ रहे हैं। जो नरसिंह उपचार से ठीक नहीं हुए वह भगवान की कृपा से स्वस्थ हो गए। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। जानकारी आयोजन समिति की सदस्य ममता शर्मा ने दी।

सजाई आकर्षक झांकियां

नानी बाई के मायरा के दूसरे दिवस राधा कृष्ण और शिव पार्वती की आकर्षक झांकियां कार्यक्रम के दौरान कलाकारों के द्वारा सजाई गई जिसे निहारने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और भगवान की आराधना में लीन दिखाई दिए।

नाचते झूमते मस्ती में चूर दिखे भक्त

संगीत में कथा के दौरान भक्ति भाव में चूर वहां मौजूद हर एक श्रद्धालु भगवान की भक्ति में लीन नाचता झूमता आराधना में चूर नजर आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here