सूदखोर से प्रताड़ित किसान ने तोड़ा दम पुलिस की मिलीभगत से परेशान किसान की मौत हो गई, ASI और हेड कांस्टेबल लाइन अटैच

0
78

सीहोर की श्यामपुर पुलिस इन दिनों में विवादों में हैं। पहले वाहन चोरी के मामले में 25 हजार की रिश्वत लेने का आरोप लगा। अब इसी थाने के ASI और हेड कांस्टेबल पर पैसे लेकर सूदखोरों को छोड़ने के आरोप लग रहे है। इस मामले में फरियादी किसान की मौत हो गई। और मौत की वजह पुलिस की कार्य प्रणाली ही बनी। लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध श्यामपुर पुलिस की कार्यप्रणाली चौंकाने वाली है। श्यामपुर थाना क्षेत्र के गांव सौंठी निवासी एक व्यक्ति को सूदखोरों ने इतना प्रताड़ित किया कि उसकी मौत हो गई। पीड़ित की मौत के बाद आखिरकार पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में जांच के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद दोराहा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, और श्यामपुर के एएसआई और हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है।

यह था पूरा मामला
दरअसल सौंठी गांव निवासी रमेश पुत्र विश्रामसिंह दांगी 46 वर्ष ने 16 मई को श्यामपुर थाने में पहुंचकर आवेदन दिया था कि श्यामपुर निवासी सत्यनारायण पाटीदार से उसने 14 अप्रैल को 40 हजार रुपए उधार लिए थे। जिसके एवज में उसने 2 चैक उसको दिए थे। 27 अप्रैल को उसने सत्यनारायण को रुपए वापस कर दिए और चैक मांगे। कई बार बोलने के बाद भी सत्यनारायण ने पीड़ित को चैक वापस नहीं किए।

फरियादी रमेश दांगी ने बताया कि 5 मई वह बैंक ऑफ इंडिया शाखा श्यामपुर से 1 लाख 50 हजार रुपए निकालकर आ रहा था, तभी सत्यनारायण पाटीदार ने उसे रुपए निकालते हुए देख लिया था। इसके बाद सत्यनारायण ने उसे फोन लगाकर बुलाया और कहा कि तुम अपने चैक लेने आ जाओ। जब वह चैक लेने हिंगोनी जोड़ के पास पहुंचा तो वहां सत्यनारायण और उसका एक अन्य साथी दीपक प्रजापति मौजूद था। 2 घंटे बाद उसे पता चला कि पास रखे डेढ़ लाख रुपए गायब हैं। जिसके बाद से ही उसकी तबियत खराब हो गई। घटना के बाद पीड़ित श्यामपुर थाने पहुंचा। पुलिस ने सत्यनारायण और दीपक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने आरोपियों से रुपए लेकर उन्हें छोड़ दिया था। इस बात की जानकारी जब रमेश दांगी को लगी तो उसकी तबियत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई।

एसपी मयंक अवस्थी का कहना है कि मर्ग डायरी मिलने के बाद दोराहा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here