रीजनल कमिश्नर 5 लाख की रिश्वत लेते धराया सागर में बीड़ी फर्म पर कार्रवाई करने का दबाव बनाकर मांग रहा था 10 लाख, EOW ने पकड़ा

0
111

सागर में कर्मचारी भविष्य निधि सागर संभाग के रीजनल कमिश्नर को रविवार रात EOW की टीम ने 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। टीम ने रीजनल कमिश्नर के घर से उन्हें पकड़ा है। रीजनल कमिश्नर बी.आर.एण्ड कंपनी की रिपोर्ट सही बनाने और कार्रवाई करने का दवाब बनाकर 10 लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था। कार्रवाई टीम ने बताया कि शिकायतकर्ता बी.आर एण्ड कंपनी के अनिरुद्ध पिंपलापुरे निवासी सिविल लाइन ने 3 जून को आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय सागर में शिकायत की थी।

शिकायत में बताया कि कर्मचारी भविष्य निधि, सागर संभाग के रीजनल कमिश्नर सतीश कुमार फर्म के खिलाफ कार्रवाई करने का दवाब बनाकर और फर्म की रिपोर्ट सही ढंग से बनाए जाने के एवज में 10 लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर रहे है। शिकायती आवेदन मिलने पर जांच शुरू की गई। जांच में रिश्वत संबंधी रिकॉर्डिंग कराई गई। जिसमें रिश्वत की पहली किस्त 5 जून को देने की बात की गई। पुख्ता सुराग मिलने और शिकायत की पुष्टि होते ही आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।
रिश्वत की राशि लेते ही टीम ने दबोचा
मामले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की सागर और जबलपुर इकाई (EOW) की टीम रविवार रात कार्रवाई के लिए पहुंची। शिकायतकर्ता अनिरुद्ध पिंपलापुरे रिश्वत की राशि 5 लाख रुपए लेकर रीजनल कमिश्नर के घर पहुंचे। जहां अनिरुद्ध ने रिश्वत की राशि की पहली किस्त रीजनल कमिश्नर सतीश कुमार को दी। तभी EOW की टीम ने दबिश देकर रीजनल कमिश्नर को रिश्वत की राशि के साथ रंगेहाथ धरदबोचा। बताया जा रहा है कि रीजनल कमिश्नर ने बीआर एण्ड कंपनी का सर्वे कराया था। जिसकी रिपोर्ट सही बनाने और पेनॉल्टी की राशि को लेकर रिश्वत का दवाब बनाया जा रहा था।

प्रकरण दर्ज किया गया

EOW एसपी देवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि कर्मचारी भविष्य निधि के रीजनल कमिश्नर सतीश कुमार को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। उन्होंने रिश्वत के रूप में 10 लाख रुपए की मांग की थी। मामले में सतीश कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है। कार्रवाई टीम में प्रकोष्ठ इकाई सागर से निरीक्षक उमा नवल आर्य, प्रकोष्ठ इकाई जबलपुर से निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी, निरीक्षक प्रेरणा पांडेय, उप निरीक्षक चन्द्रजीत यादव, एसआई गोविन्द यादव, सोनल पांडेय आदि सागर और जबलपुर इकाई की अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here