महापौर और पार्षद पद की दावेदारी BJP-CONG में उम्मीदवारों की लंबी फेहरिस्त, बैठकों का दौर जारी

0
86

चुनावी बिगुल बजते ही अब भाजपा- कांग्रेस दोनों दलों की आगामी चुनावी रणनीति को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है। भाजपा और कांग्रेस में अब टिकट के दावेदार खुलकर सामने आने लगे है। दोनों दलों के दावेदार कार्योंलयों में आवेदन देकर अपनी-अपनी दावेदारी के लिए ताल ठोक रहे हैं।

पार्षद पद के लिए नए चेहरों पर फोकस

सूत्रों के अनुसार भाजपा युवा नए चेहरों पर दांव खेलने की तैयारी में है। इस बार भाजपा में 75 प्रतिशत नए चेहरों को आगे बढ़ाया जाना लगभग तय है। इसमें दो या तीन बार पार्षद रह चुके नेताओं को दरकिनार किया जा सकता है। पार्टी के नेता टिकट मांगने वाले नए चेहरों का वार्ड स्तर से फीडबैक लेना शुरू कर चुके है। इधर, कांग्रेस की बात करे तो कांग्रेस भी पार्षद पदों के लिए युवा चेहरे के साथ अनुभवी उम्मीदवार पर फोकस करने में जुटी है।

उज्जैन में होगा पार्षद के दावेदारों का चयन

भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर महापौर पद के 16 और साथ में पार्षदों के करीब 400 से ज्यादा फार्म आए है। अब भाजपा की जो प्रक्रिया है नगर निगम पार्षदों का चयन संभागीय समिति द्वारा उज्जैन में होगा और देवास में कौर समिति बैठक हमारे जनप्रतिनिधियों के साथ तीन-तीन लोगों की पैनल बनाएंगे। उसके बाद सभी नाम उज्जैन जाने वाले है। वहां सभी नामों से एक-एक नाम का चयन सर्वानुमति से होने वाला है। साथ में महापौर पद के नाम हमें प्राप्त हुए है। वह सभी नामों की सूची हम भोपाल में उपलब्ध करा देंगे। भोपाल कार्यालय की कौर समिति जो भी अंतिम निर्णय लेगी वह उम्मीदवार हमारा होगा।

यह कांग्रेस का हाल

कांग्रेस शहर अध्यक्ष मनोज राजानी ने बताया कि महापौर पद के लिए 27 दावेदारों के आवदेन आ गए है। जो हमने भोपाल PCC को भेज दिए है। सर्वे के आधार पर भोपाल से महापौर पद के लिए चयन किया जाएगा। वहीं पार्षद के लिए 45 वार्डों से लगातार आवेदन प्राप्त होने लगे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here