आगर की ग्राम पंचायत बापचा में सरपंच सहित पंचों के एक-एक फार्म पढ़ें और किन पंचायतों में निर्विरोध चुनाव की संभावना

0
94

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख सोमवार को कई रोचक मामले सामने आए है। चार पंचायतों में सरपंच निर्विरोध तो दो पंचायतों में सभी एक-एक पंच का नामांकन फार्म होने से निर्विरोध होने की संभावना है, हालांकि 10 तारीख को नामांकन की जांच और नाम वापसी के बाद ही स्थिति पुरी तरह साफ हो पाएगी, लेकिन एक-एक नामांकन होने से उम्मीदवार निर्विरोध घोषित होने की प्रबल संभावना है।

आगर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बापचा में सरपंच उम्मीदवार रेखाबाई सुर्यवंशी सहित 17 पंच के वार्ड में 16 में एक-एक पंच के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, वहीं एक पंच अजजा होने से कोई फार्म नहीं डाला गया। इस पंचायत में दो गांव बापचा और कराडिया आता है, जहां के ग्रामीणों ने सामाजिक कार्यकर्ता तेजुसिंह यादव की समझाइश के बाद ग्राम के विकास और उन्नति के लिए बैठक कर पंचायत को निर्विरोध लाने का निर्णय लिया और फिर सरपंच सहित पंचों के एक-एक नामांकन फार्म ही भरे गए।

सेमली पंचायत में 16 पंचों में सभी महिला एक-एक नामांकन ही आया

आगर जनपद पंचायत की ही ग्राम पंचायत सेमली में सरंपच पद के दो उम्मीदवार होने के साथ यहां पंचों के 16 पद पर एक एक नामांकन फार्म ही भरा गया और सभी पंचों के उम्मीदवार महिला ही है। नामांकण जांच और नाम वापसी के बाद यह पंचायत में सभी पंच निर्विरोध आने की संभावना है।

लालाखेड़ी पंचायत में सरपंच का एक ही आवेदन

बड़ौद जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत लालाखेड़ी में सरपंच पद का एक ही नामांकन दाखिल हुआ, जिससे यह पंचायत भी निर्विरोध आई है, जो कि नामांकन की जांच और नाम वापसी के बाद स्थिति साफ हो जाएगी। इसी तरह नलखेड़ा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत दमदम में भी सरपंच पद का एक ही नामांकन फार्म जमा होने से यह पंचायत भी निर्विरोध मानी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here