वृहद स्तर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाएंगे पैरालीगल वालेंटियर -श्री जैन

0
85

उज्जैन । मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार श्री आर.के. वाणी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षता में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उज्जैन में कार्यरत पैरालीगल वालेंटियर्स की एक बैठक का आयोजन सोमवार को प्राधिकरण के कार्यालय में किया गया। इस अवसर पर सचिव श्री अरविंद कुमार जैन द्वारा उपस्थित पैरालीगलत वालेंटियर्स को निर्धन, असहाय एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को विधिक सहायता दिलाने के लिए आगे आकर कार्य करने का आव्हान किया। श्री जैन के द्वारा उपस्थित पीएलवी से 13 अगस्त को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत का प्रचार-प्रसार कर उसमें सहयोग करने तथा पारिवारिक विवादों को निपटवाने में सक्रिय भूमिका निभाने एवं बारिश के मौसम में जगह-जगह वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित कर पर्यावरण को सुधारने, निर्धन व्यक्तियों के आयुष्मान कार्ड बनवाने तथा कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु वेक्सीनेशन के लिए जागरुकता लाने हेतु कार्य करने का विशेष रूप से आव्हान किया। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के अंतर्गत ‘‘विशेष योग शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर उन्होंने पीएलवी से उनके कार्य के दौरान आने वाली समस्याओं के संबंध में विस्तृत जानकारी लेते हुए उनका समाधान करने का आश्वासन भी दिया गया।

इस अवसर पर जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री चन्द्रेश मण्डलोई द्वारा उपस्थित पीएलवी को प्राधिकरण द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में जानकारी देते हुए गांव-गांव में विधिक साक्षरता शिविर लगाकर शासन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने का आव्हान किया गया। श्री मण्डलोई के द्वारा यह भी बताया गया कि यदि किसी क्षेत्र में हत्या, अपहरण या नाबालिक बच्चों के साथ कोई आपराधिक गतिविधि घटित होती है तो ऐसे पीडित व्यक्तियों के लिए पीड़ित प्रतिकर योजना का लाभ दिलाने के लिए पीएलवी सहयोग करें।

उक्त बैठक में पैरालीगल वॉलेंटियर श्रीमती अंजना शुक्ला, श्रीमती रेखा व्यास, श्रीमती सविता पंवार, श्री रमेशचंद्र खत्री, श्री ऐश्वर्य सुराणा, श्री आकाश परमार, श्री कमल परमार, सुश्री आयुषी नवरंग, श्री प्रवीण जैन, श्रीमती अंजु सुराना, श्री शैलेंद्र गोठवाल, श्रीमती प्रीति धाणक, श्रीमती आरेशा कुरैशी, श्री विक्रम सोलंकी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here