आगर के वार्ड 22 में सबसे ज्यादा 7 प्रत्याशी सबसे कम वार्ड 8 में दो प्रत्याशी, चार वार्डों में त्रिकोणीय मुकाबला तो 6 वार्डों में नेताओं की साख दांव पर

0
99

नगर पालिका चुनाव में प्रतीक चिन्ह आवंटित हो जाने के बाद नगर के 23 वार्डों में से सर्वाधिक उम्मीदवार वार्ड क्रमांक 22 से है, जहां कांग्रेस भाजपा के साथ कुल सात प्रत्याशी मैदान में है, वहीं वार्ड क्रमांक 8 ही ऐसा वार्ड है। जहां कांग्रेस भाजपा के उम्मीदवारों में ही मुकाबला होना है।

चार वार्ड में पार्टी के बागी उम्मीदवार मैदान में होने से यहां त्रिकोणीय संघर्ष होने की पुरी संभावना भी बन गई है, और 6 वार्ड ऐसे है जहां पार्टी के वरिष्ठ चुनाव लड़ने के कारण उनकी साख दांव पर लगी है। हालांकि कौन जीतकर परिषद में जाएगा, यह तो वक्त की बात है, लेकिन इतना जरूर है कि इस बार पार्षद अध्यक्ष का चुनाव करेंगे, जिसके कारण वार्डों में अधिकतर अध्यक्ष का पद हासिल करने के लिए ही चुनाव लड़ रहे हैं।

वार्ड 15 में अब तक बीजेपी ही जीत रही चुनाव

नगर का वार्ड क्रमांक 15 ऐसा वार्ड है जो जनसंघ के समय से ही भाजपा का रहा है, यहां से अब तक भाजपा उम्मीदवार के अलावा कोई चुनाव नहीं जीता है, फिर चाहे कैसी भी परिस्थिति ही क्यों ना रही हो, लेकिन इस बार इस वार्ड पर सबकी निगाह रहेगी, क्योंकि इस वार्ड से भाजपा के दिग्गज जिला महामंत्री कैलाश कुंभकार जहां चुनाव लड़ रहे हैं।

वहीं भाजपा से बागी हुए भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री और इस वार्ड से पूर्व पार्षद मनीष सोलंकी भी निर्दलीय के रूप में मैदान में है, इस वार्ड से आम आदमी पार्टी से डॉ. रमेशचंद्र सोनी के साथ कांग्रेस के संतोष गुर्जर और निर्दलीय मंगलेश परमार भी मैदान में है। जिसके कारण इस वार्ड में चुनाव रोचक होता दिखाई दे रहा है, वहीं भाजपा की साख भी इस वार्ड चुनाव पर टिकी हुई है।

वार्ड 20 और 22 के साथ वार्ड 9 में भी त्रिकोणीय संघर्ष

इसी तरह वार्ड क्रमांक 20 में किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष दिनेश परमार के सामने बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर भाजपा पिछड़ा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष विक्रम बोडाना भी निर्दलीय के रूप में मैदान में है, और कांग्रेस ने भी यहां दमदार प्रत्याशी देवेन्द्र वर्मा को टिकट दिया है, हालांकि यहां से चुनाव लड़ रहे तीनों प्रत्याशी इस वार्ड के निवासी नही है, लेकिन तीनों उम्मीदवार दमदारी के साथ अपने जीतने की दावेदारी कर चुनाव लड़ रहे हैं।

इसी तरह वार्ड क्रमांक 22 से बीजेपी के नगर मंडल अध्यक्ष अजय जैन के सामने पूर्व पार्षद आशीष शर्मा और कांग्रेस के जितेन्द्र भंडारी के सामने कांग्रेस के पूर्व पार्षद प्रत्याशी निलेश जैन चुनाव लड़ रहे हैं, इस वार्ड में चार प्रत्याशी दमदार होने से यह वार्ड भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

वार्ड क्रमांक 9 से कांग्रेस भाजपा के साथ कांग्रेस के बागी उम्मीदवार पूर्व पार्षद एडवोकेट सनाउल्ला खान और 3 अन्य निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में है, जिसके कारण यहां भी त्रिकोणीय संघर्ष होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here