महाकाल की तर्ज पर होगी यात्रा – ​​​​​​​सीहोर में निकाली जाएगी भव्य शिव पालकी यात्रा

हर साल की तरह इस साल भी सिद्धेश्वर महादेव मंदिर समिति के तत्वाधान में निकाली जाने वाली शिव पालकी यात्रा इस वर्ष आस्था और उत्साह के साथ महाकाल की तर्ज पर निकाली जाएगी। समिति की बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक के दौरान सर्व सम्मति से युवा समाजसेवी रिंकू जायसवाल को अध्यक्ष बनाया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए शिव पालकी की यात्रा समिति के संस्थापक किशोर कौशल ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को आयोजित बैठक के दौरान वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय ने करीब ढाई फीट ऊंची और 15 किलो के भगवान भोलेनाथ का स्वरूप समिति को भेंट किया है जो आगामी दिनों में बर्फानी बाबा के साथ-साथ चल समारोह में आकर्षण का केन्द्र रहेगा। नव नियुक्त शिव पालकी यात्रा समिति के अध्यक्ष श्री जायसवाल ने बताया कि पिछले दो सालों से कोरोना काल के कारण श्रावण मास में निकाली पालकी यात्रा सादगी के साथ निकाली गई थी, लेकिन इस वर्ष पूरे उत्साह के साथ यात्रा निकाली जाएगी।

श्रावणमास के तृतीय सोमवार आगामी 1 अगस्त भगवान भोलेनाथ की पालकी यात्रा बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ निकाली जाऐगी जिसके लिए समिति के सदस्यण युद्वस्तर पर तैयारी में जुटे है। आयोजन समिति के संस्थापक किशोर कौशल ने बताया कि सावन मास के तृतीय सोमवार को नगर शिवमय होग शिव भक्त जहां शिव पालकी यात्रा में शमिल होकर जमकर झूमेगे वही सावन के तीसरे सोमवार नगर के शिवालयों में दिन भर अभिषेक और दर्शनो के लिए शिव भक्तों का तांता लगा रहेगा दोपहर 12 बजे कोतवाली चौराहा स्थित श्री सिद्वेश्रवर महादेव मंदिर से पालकी यात्रा शुरू होगी जो नगर के प्रमुख मार्गा से होती हुई मनकामेश्रवर महादेव मंदिर बावडी पहुंचेगी यहां महाआरती का आयोजन किया गया है आयोजन समिति ने शहर की सभी धर्म प्रेमी बंधुओं एवं शिव भक्तों से अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने कि अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here