2 दिन से हो रही बारिश से शहर तरबतर – शाजापुर

प्री-मानसून में तरसाने वाले बादल आखिर बरसने लगे जिन्होंने लोगों को गर्मी से तो किसानों को बारिश की खेंच से राहत दिलाई। मौसम विभाग की माने तो अब बारिश का दौर चलता रहेगा। रविवार से शुरू हुई बारिश अभी भी जारी है। अभी भी तेज और अधिक बारिश की संभावना है।

शनिवार से ही बारिश का मौसम बना हुआ था और देर रात करीब 4 बजे से तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया जो अभी तक तक जारी है। बारिश का दौर थमने के बाद एक बार फिर आसमान साफ हो गया और बादलों पर सूर्य नारायण ने डेरा डाल दिया था जिससे लगा था कि बारिश फिर नदारद हो गई, लेकिन आसमान पर फिर बादल छाए और बारिश शुरू हो गई। मौसम पर्यवेक्षक सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि रात में करीब एक इंच बारिश दर्ज की गई है। दिन में भी आधे इंच से अधिक बारिश हो चुकी है। उन्होंने बताया कि रात में भी बारिश की संभावना है हो सकता है, अभी तक 3 इंच बारिश हो चुकी है।

गर्मी से मिली राहत, किसानों ने भी ली राहत की सांस

बारिश न होने की वजह से मार्च से शुरू हुई गर्मी का प्रकोप शहरवासियों को अब तक झेलना पड़ रहा था और लोगों के पसीने छूट रहे थे। लेकिन रविवार को हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। इधर किसानों का भी बारिश का इंतजार समाप्त हुआ। इस बारिश से जिन किसानों ने अब तक बोवनी नहीं की है वे भी खेतों में पहुंचने लगे हैं तो जिन किसानों ने बोवनी कर दी थी उनकी फसलों को नया जीवन मिल गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here